नेशनल गेम में पदक विजेता पहलवान गिरफ्तार, हत्या के मामले में था वांछित (VIDEO)

6/12/2018 3:06:35 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): नेशनल गेम में कांस्य पदक विजेता पहलवान को पुलिस ने हथियार समेत गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पहलवान पर 25 हजार रुपए का इनाम रखा हुआ था। आरोपी हत्या के मामले में वांछित था अौर एक साल से फरार चल रहा था। रोहतक एसपी ने गिरफ्तार करने वाली टीम को सम्मानित किया। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ में कर रही है। पुलिस का दावा है कि पूछताछ में अभी कई वारदातों का खुलासा हो सकता है। 

बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था आरोपी
रोहतक पुलिस की एवीटी स्टाफ की टीम ने गस्त के दौरान कार्यवाही करते हुए वांछित अपराधी  25 हजार रुपए के इनामी बदमाश व पूर्व में राष्ट्रीय स्तर के पहलवान रहे राकेश मोखरिया को गिरफ्तार किया है। आरोपी रोहतक शहर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम को प्रशंसा-पत्र से सम्मानित किया है।  

आरोपी से 30 बोर का देसी पिस्तौल भी बरामद
एसपी ने बताया कि रोहतक पुलिस का मोस्टवांटेड अपराधी राकेश मोखरिया आऊटर बाईपास पर झज्जर रोड़ पुल के पास किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से घूम रहा है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए राकेश मोखरिया को काबू किया है। तलाश लेने पर आरोपी के कब्जे से एक 30 बोर का देसी पिस्तौल बरामद हुआ है। 

इन वारदातों को दे चुका है अंजाम
प्रारंभिक जांच में सामने आया कि वर्ष 2005 में जयकुंवार निवासी झज्जर का कत्ल करके आरोपी राकेश ने अपराध जगत में कदम रखा था। उक्त मामले में 6 साल जेल में रहने के बाद आरोपी ने बाहर आकर शराब के ठेकेदारी का काम करना शुरु कर दिया। इस काम मे गांव आसन निवासी बलबीर जो शराब के ठेके लेता था रोड़ा बन रहा था। तब उसने गैगस्टर रोहताश आसनिया के कहने पर गत वर्ष 2017 में बलबीर ठेकेदार की अपने साथियों के साथ मिलकर गोलियां मारकर हत्या की थी। 

नेशनल गेम में ले चुका है हिस्सा
एक अोर प्रदेश के खिलाड़ी जहां पदक लाकर देश अौर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। वहीं एेसे खिलाड़ी प्रदेश का नाम खराब कर रहे हैं। राकेश मोखरिया नामी पहलवान रहा है और 2003 में नेशनल गेम में हरियाणा की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए कांस्य पदक हासिल किया था।
 

Nisha Bhardwaj