गृह मंत्री से मिले योगेश्वर दत्त, कहा- जिस गांव में जो खेल उसको ज्यादा दिया जाए बढ़ावा

12/4/2019 12:52:45 PM

चंडीगढ़(धरणी): भारतीय पहलवान एवं भाजपा के नेता योगेश्वर दत्त ने हरियाणा सचिवालय में गृह मंत्री अनिल विज से मुलाकात की। इस मुलाकात में उन्होंने गृह मंत्री से क्षेत्र की समस्याओं को लेकर चर्चा की। वहीं इस दौरान योगेश्वर ने स्पष्ट किया की वह राजनीति के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे और लोगों की सेवा करेंगे। योगेश्वर ने कहा की लोगों के कामों को पूरा करवाना है। मुख्यमंत्री की छवि समान विकास के आधार पर धरातल पर काम करने की है, इसलिए धरातल पर काम करवाए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि खेल मंत्री संदीप सिंह से मुलाकत हुई है, जिसमे बात हुई है कि जिस गांव में जो खेल है उसको बढ़ावा देना है, उस पर फोकस कर ज्यादा सुवधिा देने को लेकर चर्चा हुई। जबकि बाकी खेलों पर फोकस बाद में किया जाएगा।  योगेश्वर ने कहा कि कैसे गांव दिहात में सुधार किया जाए, हम उसको आगे बढ़ाना है। जिस गांव में कोचिंग या खेल के सामान की जरूरत होगी, उसको पूरा करना बहुत जरुरी है। उन्होंने सुझाव दिया है कि खिलाडिय़ों के लिए ग्रुप सी और ग्रुप डी में अलग से कोटा इजात किया था, उस पर जल्द से जल्द काम हो, ताकि खिलाडिय़ों को उसका फायदा मिले।

वहीं राजस्थान सरकार की तरफ से नेशनल लेवल पर पदक लाने वाले खिलाडिय़ों को नौकरी देने के सवाल पर योगेश्वर दत्त ने कहा की हरियाणा से अच्छी नीति किसी भी प्रदेश में नहीं है । ग्रुप डी में अलग से तीन प्रतिशत कोटा दिया जाता है, इसका फायदा खिलाडिय़ों को होता है और पहले भी हुआ है।  उन्होंने कहा कि वह अकेडमी चलाते हैं, जिसमे 150 बच्चे है। इसमें खिलाडिय़ों को पूरी सुविधा दे रहे हैं, ताकि ओलंपिक में वह मेडल लेकर देश का नाम रोशन करे। 

Edited By

vinod kumar