Wrestlers vs Brij Bhushan: आज कोर्ट में दाखिल होंगी पहलवानों की दलीलें, बृजभूषण-विनोद तोमर के वकील पहले कर चुके पेश

11/28/2023 10:39:01 AM

पानीपत : बृजभूषण शरण सिंह द्वारा महिला पहलवानों के उत्पीड़न मामले में आज पहलवानों की ओर से दलील पेश करने का अंतिम दिन है। बृजभूषण शरण सिंह और कुश्ती संघ के निलंबित सहायक सचिव विनोद तोमर की ओर से उनके वकील राजीव मोहन ने 22 नवंबर को लिखित दलीलें दाखिल की थी। वहीं कोर्ट ने शिकायतकर्ता पहलवानों की ओर से लिखित दलीलें पेश करने के लिए उनके वकील को 28 नवंबर तक का समय दिया था। कोर्ट ने बहस के लिए तय की गई 23 और 24 नवंबर की तारीखें रद्द करते हुए कहा था कि शिकायतकर्ताओं की ओर से लिखित दलील दाखिल होने के बाद ही कोर्ट आरोप तय करने पर बहस के लिए नई तारीख तय करेगा।

वहीं बहस के दौरान दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के वकील की दलील का विरोध करते हुए कहा था कि ओवर साइट कमेटी पॉक्सो एक्ट के तहत नहीं बनाई गई थी। राजीव मोहन ने कहा था कि ओवर साइट कमेटी की रिपोर्ट दिल्ली पुलिस कमिश्नर को केंद्र सरकार ने भेजी थी। उन्होंने कहा कि कॉस्मेटिक तरीके से शिकायत दर्ज कराई गई है। बृजभूषण ने पहलवानों को नोटिस जारी कर कभी भी ऑफिस में नहीं बुलाया।

बता दें कि पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, और साक्षी मलिक सहित अन्य पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और कार्रवाई की मांग करते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दिया था। इस मामले को लेकर बृजभूषण सिंह खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana