जूनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में पहलवान कपिल और अंकित ने हासिल किया सिल्वर मैडल(VIDEO)

1/30/2020 5:05:04 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में हिन्द केसरी सोनू अखाड़े के पहलवान कपिल और अंकित ने सब जूनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया है। सब जूनियर नेशनल कुश्ती स्पर्धा में मेडल जीतकर लौटे पहलवानों का शाइनिंग स्टार फिटनेस सेंटर पर स्वागत किया गया। पहलवान कपिल ने ग्रीको रोमन स्पर्धा के 92 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल हासिल किया तो वहीं पहलवान अंकित ने फ्री स्टाईल कुश्ती स्पर्धा के 92 किलो में सिल्वर मैडल हासिल किया। दोनों पहलवान अर्जुन अवार्डी कोच धर्मेन्द्र दलाल, सतपाल और सुधीर दलाल से पहलवानी सीख रहे है।

दोनों पहलवानों का शाइनिंग स्टार फिटनेस सेंटर में हुआ स्वागत
जिद और जुनून जब मिल जाते हैं तो परिणाम भी सुनहरा आने लगता है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया बहादुरगढ़ के भारत केसरी सोनू अखाड़े के पहलवान कपिल और अंकित दोनों पहलवानों ने सब जूनियर नेशनल कुश्ती स्पर्धा में सिल्वर मैडल जीते हैं। दोनों पहलवान सोनू अखाड़े में कुश्ती के दांव पेच सीखने के साथ पहलवान शाइनिंग स्टार फिटनेस सेंटर में फिटनेस गुरूवीर डागर से फिटनेस के मंत्र भी सीखते हैं। वीर डागर कबड्डी टीम तेलगू टायटन्स के फिटनेस कोच भी रह चुके हैं। मैडल जीतकर लौटे पहलवानों का फिटनेस सेंटर पर स्वागत किया गया। पहलवान कपिल का कहना है कि वो देश के लिए जरूर एक दिन मैडल लेकर आएंगे।

दोनों पहलवानों के प्रदर्शन से कोच हुए खुश
वहीं ग्रीको रोमन का पहलवान कपिल मूल रूप से दिल्ली के रावता गांव के रहने वाले हैं और अंकित गुरूग्राम जिले के तिरपड़ी गांव के रहने वाले हैं, दोनों पहलवान हिन्द केसरी सोनू अखाड़े में अर्जुन अवार्डी पहलवान धर्मेन्द्र, कोच सतपाल और सुधीर दलाल से कुश्ती के दांव पेंच सीख रहे हैं। पैर की चोट के कारण कपिल ने फ्री स्टाइल छोड़कर ग्रीको रोमन कुश्ती शुरू की और स्कूल नेशनल और खेलो इंडिया में भी मैडल हासिल किए। पहली बार नेशनल कुश्ती में उतरे अंकित ने भी अपनी प्रतिभा दिखाते हुए रजत पदक हासिल किया। कोच धर्मेन्द्र दोनों के प्रदर्शन से काफी खुश हैं और उन्हें उम्मीद है कि एक दिन दोनों पहलवान देश के लिए विदेशी धरती से गोल्ड लेकर लौटेंगे। बता दें कि पटना में 26 से 28 जनवरी तक हुई सब जूनियर नेशनल कुश्ती में कपिल ने पंजाब , महाराष्ट्र और दिल्ली के पहलवानों को हराया। वहीं अंकित ने सर्विसेज, यूपी और चंडीगढ़ के पहलवानों को हराया। पहलवानों के स्वागत समारोह में  एचएल सिटी के अमित जून, स्वीमिंग फैडरेषन ऑफ इंडिया के सह सचिव अनिल खत्री, फिटनेष गुरू वीर डागर , दिनेष छिल्लर, कृष्ण गोड, सेट्टी पहलवान, फिटनेष कोच आषीष, पंकज और लक्की भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Related News

Recommended News

static