पहलवानों को अपने अवार्ड वापिस नहीं करने चाहिए थे, सम्मान सड़क पर छोड़ना गलत - योगेश्वर दत्त

1/13/2024 4:20:08 PM

सोनीपत (सन्नी) : इस साल हरियाणा में पहले तो लोकसभा चुनाव होने हैं और उसके बाद विधानसभा चुनाव होंगे, जिसको लेकर सभी राजनीतिक दल एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। आज सोनीपत बीजेपी कार्यालय पहुंचे पहलवान और बीजेपी नेता योगेश्वर दत्त ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस के नेताओं के ना जाने पर बोलते हुए कहा कि वह एक तबके को खुश करना चाहते हैं, इसलिए नहीं जा रहे। उन्होंने कुश्ती विवाद पर बोलते हुए कहा कि जूनियर पहलवानों का नुक्सान हो रहा है। बजरंग पुनिया व विनेश फोगाट को अपने अवार्ड वापिस नहीं करने चाहिए थे। 

उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी तैयार है। पहले तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है और बाद में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को हरियाणा का तीसरी बार मुख्यमंत्री बनना है। इसके लिए हमें केवल कमल का फूल दिखाई दे रहा है, इसके लिए पार्टी मुझ पर जो भी जिम्मेदारी लगाएगी उसको निभाया जाएगा।

योगेश्वर दत्त ने कुश्ती जगत में चल रहे विवाद पर बोलते हुए कहा कि भारतीय कुश्ती संघ को खेल मंत्रालय ने अभी सस्पेंड किया है, चुनाव अभी रद्द नहीं किए गए हैं , जूनियर पहलवान जो धरने पर बैठे हैं, हमें उनका आदर समझना चाहिए, क्योंकि पिछले एक साल में कुश्ती को काफी नुकसान हुआ है। जूनियर पहलवान कुछ भी नहीं कर पा रहे हैं। टूर्नामेंट नहीं हो रहे हैं, कैंप नहीं लग रहे हैं। उनकी उम्र निकलती जा रही है। बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के अवार्ड वापसी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह उनका निजी फैसला है, लेकिन इस तरह से अवार्ड वापस नहीं करनी चाहिए, क्योंकि हमें यह अवार्ड और पदक केवल अपनी मेहनत से नहीं मिले बल्कि इस पदक और अवार्ड में उनके परिवार, गांव, देश, सरकार और खासकर टैक्स देने वाले लोगों का करोड़ों रुपए खर्च हुआ है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana