एक्सईएन व एसई ने भेजा अढ़ाई करोड़ का प्रपोजल, वित्त विभाग भी हैरान

4/1/2018 10:07:35 PM

चंडीगढ़(धरणी): वित्तीय नियमों में 31 मार्च पूरे बीते वर्ष का क्लोजिंग डे माना जाता है। हरियाणा में सरकारी अधिकारी मार्च के अंतिम 3-4 दिनों में वित्तीय स्थिति को लेकर व सरकार से पैसा लेने के लिए इस कदर ओवर स्पीड दिखाते हैं कि जल्दबाजी में कुछ न कुछ गड़बड़ कर चर्चा में आ जाते हैं। इस मामले में उच्च स्तरीय जांच के संकेत हैं।

सूत्रों के अनुसार हरियाणा वित्त विभाग ने बताया कि फतेहाबाद जिले के एक विभाग के एक्सईएन व एसई द्वारा आनन-फानन में  30 मार्च को दो डिटेल्स भेज पैसे की डिमांड रखी। अढ़ाई करोड़ से अधिक की एक डिमांड में 1 करोड़ 71 लाख 22,795 व दूसरी डिमांड में 1 करोड़ 71 हजार रुपये की डिमांड सरकारी दूसरे विभागों की दिखा की गई।



उच्च सूत्रों के अनुसार 1 करोड़ 71 लाख 22,795 की डिमांड पर जो ब्यौरा वर्णित है उसे देख वित्त विभाग के कान खड़े हो गए। बिजली बिलों के विरूद्ध जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता द्वारा मांगी गई राशि से ही मिलती जुलती दूसरी  1 करोड़ 71 हजार रुपये की डिमांड भी भेजी गई। फिलहाल कोई निर्णय वित्त विभाग ने नहीं किया है।

सूत्रों की माने तो इस मामले में वित्तीय घोटाले की भनक पाए जाने पर वित्त विभाग बड़ी जांच करवा सकता है कि यह काम अधिकारीयों के स्तर पर चला या राजनैतिक दखल अंदाजी से, इसकी परतें आने वाले दिनों में खुलेंगी।

Shivam