यमुनानगर में भी हो सकता था नाभा जेल जैसा कांड, पढ़ें पूरी खबर

12/3/2016 4:13:34 PM

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): नाभा जेल ब्रेक कांड के बाद हरियाणा के सभी जिला जेलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आज यमुनानगर जिला जेल में कुछ शरारती तत्वों ने 8 मोबाइल की एक पैकिंग बनाकर जेल में फेंक दिए। हालांकि जेल प्रशासन की मुस्तैदी की वजह से ये मोबाइल किसी कैदी तक नहीं पहुंच पाए। लेकिन 8 मोबाइल का एक पैक गिरने से पूरे जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। एस.पी. जेल का कहना है कि इस मामले में जगाधरी पुलिस को ऍफ़ आई आर दर्ज करा दी गई है और पता लग गया है कि कौन संदिग्ध है और जल्द ही उसका खुलासा किया जाएगा।

इस पुरे मामले की जानकारी देते हुए एस पी जैल ने बताया कि जेल के चारों तरफ बाहर काफी प्राइवेट भूमि है बाग़ है उधर से कुछ शरारती तत्वों ने पैकिंग करके मोबाइल फेंके थे जो स्टाफ की सतर्कता से पकड़ लिया गया। उन्होंने बताया कि संदिग्ध व्यक्तियों की जांच की जा रही है अगर फेंकने वाले पकड़े जाते है तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि नाभा जेल ब्रेक कांड के बाद और चौकसी बढ़ा दी गई है। जेल में रात के समय भी अलग से एक डीएसपी की ड्यूटी लगाई गई और जेल में आने वालों के आई कार्ड चेक किया जा रहा है। तीन जगह से चेकिंग होने के बाद ही किसी को अंदर आने दिया जा रहा है।

नाभा जेल ब्रेक कांड में भी मोबाइल के जरिए संपर्क करके सभी फरार हुए थे। ऐसे आज 8 मोबाइल्स की पैकिंग बना कर यमुनानगर जेल में फेंकी गई लेकिन यदि समय पर जेल प्रशासन मोबाइल्स पैक को न पकड़ता तो बहुत बड़ी चूक हो सकती थी।