PM से पहले सांसद कटारिया ने मीडिया को दिया अपनी संपत्ति का ब्यौरा

12/4/2016 4:52:00 PM

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): यमुनानगर पहुंचे बीजेपी सांसद रतनलाल कटारिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बीजेपी सांसद व विधायकों से मांगे गए उनकी संपत्ति के ब्यौरे के बारे में पूछने पर कटारिया ने साफ तौर पर कहा कि उनके पास तो केवल 40-50 हजार रुपए थे, जोकि नोटबंदी से दो दिन पहले 6 नवंबर को उन्होंने एसबीआई बैंक से निकलवाए थे। इसके अलावा उनके पास 20 लाख रुपए का लोन बकाया है।

इसके अतिरिक्त कटारिया ने पंजाब सरकार द्वारा SYL का निर्माण न करने की बात कहे जाने पर कहा कि फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने नहर निर्माण पर हालात जस के तस रखने के आदेश दिए है। हालांकि उन्होंने इस मामले में केंद्र सरकार को और पंजाब की सरकार को नहर का निर्माण कराने का आदेश देने की बात जरूर कही। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार नहर के निर्माण के लिए तैयार है। इसके निर्माण में जो भी बाधा खड़ी की जाएगी, उसका भी वह सामना करेंगे। कटारिया ने कहा कि एसवाईएल के निर्माण को लकर बीजेपी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेगा। कटारिया ने पंजाब में अपनी पार्टी सहित अन्य दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एसवाईएल को लेकर पंजाब के सभी राजनीतिक दलों के पांवों के तले से जमीन खिसक चुकी है।

कटारिया ने कहा कि हरियाणा के सीएम कुछ दिन पहले उत्तराखंड गए थे। वहां पर बनने वाले एक डैम का 50 प्रतिशत पानी हरियणा को मिलेगा। इसके अलावा केंद्र ने उत्तराखंड में बनने वाले रेणुका डैम के लिए 483 करोड़ रुपए की राशी मंजूर की है। इस डैम के बनने के बाद भी वहां से भी हरियाणा को पानी मिलेगा। 

देश का 58% पैसा है बस 5% लोगों के पास
कटारिया ने एक खुलासा करते हुए कहा कि हिंदुस्तान का 58 प्रतिशत पैसा देश के केवल पांच प्रतिशत लोगों के ही पास है, जबकि बचे हुए 42 प्रतिशत लोगों में 125 करोड़ लोग है। उनकी माने तो आज भी देश के 10करोड़ लोगों को खाने के लिए कुछ नहीं मिलता। इसके उल्ट 60 हजार करोड़ रुपए का अनाज खुले में सड़ जाता है, जबकि पांच प्रतिशत लोगों के कारण 60 लाख करोड़ रुपए के खाने की झूठन बेकार चली जाती है। इसलिए इन पर लगाम लगाने के लिए ही मोदी ने कुछ ठोस कदम उठाए हैं।