रेहड़ी पर भोजन करना पड़ा युवक को महंगा, जान से धोने पड़े हाथ

11/12/2016 4:12:27 PM

यमुनानगर (हरिंदर सिंह): यमुनानगर की दशमेश कॉलोनी में आज एक युवक की खाना खाते ही रेहड़ी संचालक से ऐसी बहस हुई कि रेहड़ी संचालक ने अपनी रेहड़ी से हटाने के लिए जैसे ही युवक को धक्का दिया तो युवक सड़क पर जा गिरा और उसी समय पीछे से आ रहा एक ट्रक युवक पर चढ़ गया। जिसके नीचे आने से युवक की मौत हो गई। हालांकि जिस समय यह हादसा हुआ उस समय नो एंट्री के चलते कोई भी भारी वाहन इन इलाको में नहीं आ सकता। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद जांच आरंभ कर दी है।

 

यमुनानगर में आज एक मामूली बात के चलते ही युवक अपनी जान गवा बैठा। दराअस्ल यमुना विहार कॉलोनी निवासी ललित आज घर से बिना खाना खाए ही निकल पड़ा। लेकिन कुछ ही समय के बाद जब उसे भूख लगी तो ललित दशमेश कॉलोनी के समीप खडी एक खाने की रेहडी से खाना खाने लग गया। इस बीच रेहडी संचालक की ललित के साथ बहस हो गई और रेहड़ी संचालक ने ललित को अपनी रेहड़ी से हट जाने की बात कही। ललित अपनी जिद पर अड़ गया जैसे ही दोनों में बहस हुई तभी रेहडी संचालक ने ललित को धक्का देकर रेहड़ी से हटाने की कोशिश की लेकिन ललित के धक्का लगते ही ऐसे पांव लड खडाए कि वह सड़क पर जा गिरा जिसके चलते सड़क पर आ रहे एक ट्रक के टायर के नीचे ललित आ गया और उसने मौके पर ही दम तोड दिया। ललित की मौत की सूचना मिलते ही उसके परिवार के लोग जब मौके पर पहुंचे तो उन्होंने रेहडी संचालक की जमकर पीटाई कर दी लेकिन पुलिस के आते ही रेहडी संचालक घात लगाकर मौके से फरार हो गया। 

 

पुलिस ने मौके पर पहुंचते ही शव को कब्जे में लेने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया। ललित की मौत इस मामले में कई स्वाल खडे़ कर गई है। दरअसल इस मामले में जहां रेहड़ी संचालक कसूरवार है तो वही गाज ट्रक चालक पर भी गिरेगी। सबसे बड़ा स्वाल तो यह था कि आठ बजे के बाद कोई भी भारी वाहन शहर में न आए इसके लिए जगह-जगह बोर्ड भी लगाए हुए हैं। लेकिन इस बीच बाजारों में भारी वाहन कैसे दौड रहे है क्या यह लापरवाही पुलिस की नहीं? ऐसे में यदि इस मामले में रेहडी संचालक और ट्रक चालक कसूरवार है तो वही पुलिस पर भी कई स्वाल उठ रहे हैं। फिलहाल हादसे के बाद ट्रक चालक व रेहडी संचालक मौके से फरार होने में कामयाब हो गए है जबकि पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेने के बाद मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।