सड़क निर्माण की जांच को पहुंची यमुनानगर टीम, मिट्टी के ऊपर बना दी सड़क...रिपोर्ट आने पर होगा खुलासा

10/18/2023 10:29:21 AM

यमुनानगर (सुरेंद्र) : हरियाणा के यमुनानगर के वर्कशॉप रोड पर लाखों रुपए की लागत से सड़क का निर्माण हो रहा है। इस निर्माण के दौरान मिट्टी के ऊपर ही सड़क बना दी गई। इस तरह के आरोप लगाए गए थे और शिकायत की गई थी विभाग को। इसके बाद में मुख्यालय से अधिकारी मौके पर पहुंचे और सैंपल लिए गए। 



जानकारी के मुताबिक जिले के वर्कशॉप रोड पर पिछले दो महीनों से सड़क निर्माण काम चल रहा है। इस निर्माण में बार-बार नियमों के विरुद्ध काम किए जाने के आरोप लगाते रहे है। इसी तरह के आरोप की शिकायत जब चंडीगढ़ मुख्यालय पहुंची तो वहां से अधिकारियों की एक टीम यमुनानगर पहुंची। जिसने लोगों के बताए गए स्थान से सड़क के सैंपल लिए। बाकायदा जेसीबी बुलाई गई, उस सड़क की खुदाई की गई और उसी के सैंपल लिए गए। वहीं मशीनरी द्वारा ड्रिल करके भी सैंपल लिए गए। सैंपल लेने आए अधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि सड़क की मोटाई, थिकनेस नियम के मुताबिक है, लेकिन उसमें पदार्थ क्या और कितना इस्तेमाल हुआ है वह टेस्ट के बाद पता चलेगा। 


मिट्टी के ऊपर बना दी गई थी सड़क 


वहीं शिकायतकर्ता का कहना है कि मिट्टी के ऊपर सड़क बना दी गई थी, जिसके बाद लोग शिकायत कर रहे थे। अब थोड़ी सी वर्षा आई उसी में इस सड़क पर पानी खड़ा हो गया, जो सड़क को जल्दी तोड़ देगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल जो सैंपल लिए गए हैं उन्हीं लोगों के बताने पर लिए गए हैं। इससे वह संतुष्ट हैं, लेकिन लैब में सच सामने आएगा। इस सड़क का निर्माण लंबे अंतराल के बाद हुआ है, बार-बार मांग की जाती रही। अब जब सड़क बन रही है उसमें नियम अनुसार कार्रवाई नहीं किए जाने का आरोप लग रहे हैं। देखना यह होगा कि लिए गए सैंपल की रिपोर्ट कब आती है और उसमें क्या सचाई निकाल कर सामने आती है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana