मलिक भी काली पगड़ी पहनकर पहुंचे धरनास्थल, सरकार पर जड़े आरोप

2/26/2017 2:32:01 PM

गोहाना (सुनील जिंदल):गोहाना के जोली गांव में जाट आरक्षण की मांग को लेकर जाट नेताओं का धरने का आज 29वें दिन भी जारी रहा। आज जाट नेताओं ने सरकार की नीतियों के विरोध में धरनों पर काला दिवस मनाया जिस दौरान भारी संख्या में धरनों पर पहुंची महिलाएं व पुरुषों ने काली पगड़ी, काली पट्टी व काले दुपटे पहने हुए थे। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी धरने पर काली पगड़ी पहन कर पहुंचे। इस दौरान यशपाल मलिक ने सरकार पर बार-बार झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार जब तक उनकी मांग पूरी नहीं करती तब तक उनके धरने जारी रहेंगे। 

इस दौरान यशपाल मलिक ने कहा कि अब जाट समुदाय 1 मार्च से सरकार के खिलाफ असहयोग आंदोलन शुरू करेगा। उसी दिन से प्रदेश में 10 जिलों में धरने शुरू किए जाएंगे। 2 मार्च को दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे तथा वहीं से दिल्ली की कूच का एेलान करेंगे। जाट नेताओं के काले दिवस के ऐलान के बाद प्रशासन ने भी सुरक्षा के चलते शहर में सुरक्षा को बड़ा दिया और सोनीपत जिले में इंटरनेट सेवा को भी एक दिन के लिए बंद कर दिया और कई रास्तों को भी बदल दिया ताकि लोगों को आने जाने में परेशानी का सामना न करना पड़े। 

यशपाल मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार के इशारे पर प्रदेश की भाजपा सरकार आंदोलन को तोड़ने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार इस गलतफहमी मेें है कि आंदोलन लंबा होने के कारण टूट जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे लाख कोशिश कर ले। आंदोलन टूटने की बजाए बढता जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार उनकी मांगों के प्रति गंभीर नहीं है। इसलिए अब आंदोलन को तेज करना होगा, अब सरकार से कोई वार्ता नहीं होगी तथा दिल्ली में इतनी भीड़ एकत्र कर दी जाएगी कि दिल्ली आने वाले सभी रास्ते जाम हो जाएंगे, जहां सरकार उन्हें रोकेगी। वहीं, डेरा डालकर बैठ जाएंगे। यशपाल मलिक ने कहा कि 2 मार्च को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने के बाद राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा जाएगा।