यशपाल मलिक की रैली पर हमला मामला: खाप नेता सहित 100 लोगों पर केस दर्ज

8/16/2017 10:21:14 AM

टोहाना (सुशील सिंगला):जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यश्पाल मलिक के कार्यक्रम के दौरान मलिक एवं उसके सदस्यों पर हुए हमले की शिकायत थाना सदर पुलिस को दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर खाप नेता सूबे सिंह समैण सहित 100 लोगों पर जान से मारने का प्रयास, लाठी, डंडों से मारपीट करने, गोली चलाने, गाड़ियों में तोड़फोड़ करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

एस.एच.ओ. प्रदीप कुमार ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में रघुबीर सिंह गाजुवाला का कहना है कि 14 अगस्त को गांव समैण में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले जनसभा चल रही थी, जहां कुछ समय बाद सर्व जाट खाप पंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूबे सिंह समैण द्वारा भेजे गए लगभग 100 लड़के सभा में पंहुचे। इस दौरान लडकों ने लाठी, डंडे, जेली, गंडासे व पत्थरों से हमला कर दिया, जिसके चलते वहां बैठे काफी लोगों को चोटें आई हैं। 

उन्होंने बताया कि इस दौरान 2 तीन लोगों को गोलियां भी लगी हैं। उन्होंने कहा कि मौके पर डी.एस.पी. शमशेर सिंह, एस.एच.ओ. प्रदीप कुमार के साथ सैंकडों पुलिस कर्मी मौजूद थे, जबकि वे लोग सभा में मौजूद लोगो को मार रहे थे। उसी समय पुलिस के ये दोनो अधिकारी पुलिस को अपने साथ दूर ले गए व मुक दर्शक बने रहे। इस हमले के दौरान बहुत से लोग घायल है। 3-4 गाड़ियों में तोडफोड भी की गई। ये लोग जाते-जाते यह बात कह रहे थे कि सूबे सिंह समैण के गांव में जनसभा करोगे तो जिंदा वापिस नहीं जाओगे।

इस वारदात को सूबे सिंह समैण ने किसी नेता के संरक्षण में अंजाम दिया है, जिसके कारण पुलिस मौके पर खड़ी रही और कार्रवाई नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। इस दौरान पुलिस ने शिकायत के आधार पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

उन्होंने कहा कि डी.एस.पी. साहब के नेतृत्व में एस.एच.ओ. जाखल, एस.एच.ओ. सदर टोहाना, एस.एच.ओ. सिटी टोहाना, एस.एच.ओ. सी.आई.ए. की टीमें बनाई जा रही है जो मामले में सबूत जुटाकर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कार्य करेगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस मामले में हत्या के प्रयास में मारपीट, आर्मज एक्ट, गाड़ियों में तोड़फोड़, योजना बनाकर मारपीट करने वालो पर 120बी धारा जोड़ी गई है।