यशपाल मलिक बोले- सरकार आज समझौता लागू करे, कल रद्द कर देंगे रैली

2/10/2018 10:18:07 AM

जींद (ब्यूरो): भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली के समानांतर जाट आरक्षण संघर्ष समिति अपनी रैली व भाईचारा यात्रा केवल एक ही सूरत में टाल सकती है, जब प्रदेश सरकार पिछले साल हुए समझौते को 15 फरवरी से पहले पूरी तरह लागू कर दे। ऐसा नहीं होने पर जींद में उनका संगठन शाह की रैली के समानांतर रैली के जरिए हर हालत में ताल ठोंकने का काम करेगा। पत्रकार सम्मेलन में यशपाल मलिक ने कहा कि अब घोषणा नहीं, सीधे समझौते पर अमल चाहिए। सरकार आज समझौते को लागू कर दे, उनका संगठन कल ही रैली रद्द कर देगा। उन्हें आंदोलन या रैली करने का शौक नहीं है। 

मलिक ने कहा कि सरकार से समझौते को लेकर 5 फरवरी से ही लगातार बातचीत चल रही है। यशपाल ने कहा कि सांपला में जो कुछ हुआ, उसके पीछे पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ और जींद की जाट धर्मशाला के तत्कालीन और अब पूर्व प्रधान जिम्मेदार हैं। खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी यह चाहते हैं कि जाटों को किसी भी तरीके से बदनाम किया जाए।

शाह की स्टेज पर होगा उनके संगठन का कब्जा
मलिक ने कहा कि 15 फरवरी को जींद में पिंडारा के पास जहां अमित शाह की रैली हो रही है, उसकी स्टेज पर उनके संगठन का कब्जा होगा। सरकार अर्द्धसैनिक बलों की सैंकड़ों कम्पनियां हरियाणा में मंगवाने की बात कहकर आंदोलनकारियों को डराने का प्रयास कर रही है लेकिन उसे यह नहीं भूलना चाहिए कि जितनी कम्पनियां सरकार मंगवा रही है, उनके बूते तो वह एक गांव को भी काबू नहीं कर सकती। मलिक ने कहा कि गिरफ्तारियों से आंदोलनकारी कभी डरते नहीं।

ट्रैक्टर-ट्रालियों के कारण रास्ता रुका तो जिम्मेदारी हमारी नहीं: मलिक
यशपाल ने कहा कि वह रैली में बाइक सवारों को रोकने का काम नहीं करेंगे। किसी तरह का टकराव भी उनका संगठन नहीं चाहता। उसी दिन संघर्ष समिति की भाईचारा ट्रैक्टर-ट्राली यात्रा में हजारों ट्रैक्टर-ट्रालियां सड़कों पर आने से खुद रास्ते रुकते हैं तो जिम्मेदारी उनकी नहीं होगी।