साक्षर भारत मिशन के तहत ''मुर्दे'' भी पेपर दे आए, चौंकाने वाला बड़ा खुलासा

8/12/2017 2:01:32 PM

सिरसा (सतनाम सिंह):कभी आपने देखा है कि किसी मृत ने परीक्षा दी हो और उसके बाद वो अच्छे नंबरों से पास भी हो गया हो, नहीं न। एेसा ही एक मामला सिरसा में सामने आया है। दरअसल, सिरसा जिला के गांव छतरियां का रहने वाला आर.टी.आई एक्टिविस्ट ने सी एम विंडो में एक शिकायत दी है। इस शिकायत में साक्षर भारत मिशन में धांधली होने का आरोप लगाया है। भजन लाल ने आर.टी.आई के तहत मिली जानकारी के अनुसार बताया कि बड़ग़ुड़ा खंड में साक्षर भारत मिशन के तहत जिन परीक्षार्थियों ने परीक्षा पास की है, उनकी जानकारी मांगी जोकि चौकाने वाली थी।

भजन लाल ने बताया कि जो उसे लिस्ट मिली उनमें से 4 महिलाएं ऐसी थीं जिनकी मौत हुए कई साल से ऊपर तक का समय बीत गया है और उनकी परीक्षा में पास कर रखा था। भजन लाल ने इस मामले की जानकारी प्रशासन को दी है।

भजन लाल की मांग है कि सरकार और प्रशासन इस मामले की जांच करे, ताकि बड़े स्तर पर हुए इस फर्जीवाड़े का खुलासा हो सके। भजन लाल ने कहा कि अगर सही तरीके से जांच हो तो कई और मामला भी सामने आ सकते है। इस मामले में अतरिक्त उपायुक्त मुनीश नागपाल ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं जोभी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।