सोनीपत में अवैध कब्जों पर चला पीला पंजा, प्लॉटों की नींव को जेसीबी चलावाकर किया ध्वस्त

7/18/2020 4:11:04 PM

सोनीपत (पवन राठी) : सोनीपत के खरखोदा में अवैध कॉलोनियों पर प्रशासन का पीला पंजा चला है। खरखोदा में रोहतक व मटिण्डू रोड बाईपास के बीच की अवैध कॉलोनी को जेसीबी मशीनों से अखाड़ा गया। जिला योजनाकार विभाग की टीम ने एटीपी अंजू के नेतृत्व में अवैध कॉलोनी काटने में कई निर्माणाधीन प्लॉटों नीव को दो जेसीबी मशीन चलवाकर ध्वस्त किया। इस मौके पर पहले तो गलियों को उखाड़ा गया, इसके बाद जो प्लाटिंग की गई  नीव को तोड़ा गया।  

एटीपी अंजू का कहना है कि खरखौदा में कई जगह अवैध कॉलोनी को तोड़ने की कार्रवाई की जानी थी लेकिन कुछ जगह पर भूमि मालिकों ने स्टे ले लिया। जिसके कारण वहां पर कार्रवाई नहीं की गई। लेकिन खरखौदा में रोहतक से सापला बाईपास के अंदर जो अवैध कॉलोनी काटी जा रही थी। उसे योजनाकार विभाग की टीम ने पुलिस बल की मौजूदगी में व मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश की उपस्थिति में ध्वस्त किया गया है।  इस मौके पर किसी ने भी विरोध नहीं जताया।

हालांकि भूमि मालिकों का कहना है कि जमीन नगरपालिका के दायरे में है उन्होंने इसे सीएलयू के लिए अप्लाई किया हुआ है डेवलपमेंट फीस भरने की प्रक्रिया प्रोसेस में है। इसी बीच टाउन प्लानिंग विभाग ने उनकी जमीनों पर बुलडोजर चलवा दिया जबकि अन्य स्थानों को छोड़ दिया गया। उधर जिला योजनाकार विभाग की असिस्टेंट टाउन प्लानर अंजू का कहना है कि किसी भी तरह की प्लॉटिंग और कॉलोनी काटने के लिए लाइसेंस की जरूरत होती है लेकिन संबंधित जमीन के लिए ना तो कोई लाइसेंस लिया गया और ना ही प्लॉट काटने की अनुमति टाउन प्लानिंग विभाग से ली गई है। 

Edited By

Manisha rana