नवनिर्माण भवन पर जिला प्रशासन का चला पीला पंजा, पीड़ित ने पूर्व सरपंच पर लगाए रंजिश के आरोप

12/23/2022 12:37:23 PM

कुरुक्षेत्र (रणदीप) : कुरुक्षेत्र के गांव बाहरी में बने नवनिर्माण भवन पर आज जिला प्रशासन का पीला पंजा चला। जिसको लेकर गांव में हड़कंप मच गया। मकान मालिक ने इसका विरोध किया तो मौके पर डीएसपी मुख्यालय सुभाषचंद्र सहित भारी पुलिसबल तैनात रहा। 


दरअसल पूर्व सरपंच द्वारा नवनिर्माण भवन के मालिक के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी कि पुरातत्व विभाग एक्ट 2010 के बाद शेख चहेली मकबरे की 200 मीटर की परिधि में नवनिर्माण नहीं कर सकते। जिसके बाद भी उक्त व्यक्ति द्वारा मकान का निर्माण करवाया गया। जिला प्रशासन द्वारा पहले भी चेतावनी दी थी कि निर्माण न करवाया जाए। इसके बावजूद मकान का निर्माण किया गया, जिसके चलते कोर्ट के आदेशों के बाद आज भवन पर पीला पंजा चलाया गया। 

मौके पर मौजूद ड्यूटी मैजिस्ट्रेट अजित सिंह ने बताया कि हाई कोर्ट से आदेश प्राप्त हुए थे कि पुरातत्व विभाग के क्षेत्र में नए बन रहे मकान पर कार्यवाही की जाए। इस व्यक्ति को पहले भी चेताया गया था लेकिन उक्त व्यक्ति नहीं माना और कार्यवाही अमल में आई जा रही है। वहीं पीड़ित पक्ष का कहना है कि पूर्व सरपंच द्वारा जमीन को कब्जाने का मामला भी चल रहा है। जिसके चलते पूर्व सरपंच मुझसे रंजिश रखते हुए इस तरह की कार्यवाही करवा रहा है। पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि मेरे मकान का निर्माण शुरू होने के बाद कुछ मकान बनाए गए है केवल मेरे मकान को ही निशान बनाया जा रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Manisha rana