माता-पिता भलाई मंच ने की प्रेस-कॉन्फ्रेंस, सीनियर सिटीजन एक्ट लाने की मांग की

8/19/2023 5:36:40 PM

कुरुक्षेत्र(रणदीप): जिले में आज पीड़ित माता-पिता भलाई मंच की ओर से एक प्रेस वार्ता आयोजित कर सीनियर सिटीजन एक्ट अमेंडमेंट यानी न्यू ला की मांग की गई।वहीं प्रधान लीगल सैल के एडवोकेट दिनेश जांगड़ा का कहना में समाज में दो तरह के मां-बाप है। एक लोग ऐसे है जिनके पास धन की कमी नहीं है। वह चाहते ही अपने बच्चों के साथ रहे। एक दूसरे मां-बाप है जो अपनी संपत्ति को अपने बच्चों के नाम के नाम कर दिए और उनसे रोटी की अपेक्षा करते है, लेकिन उनके सपनों पर पानी फिर जाता है।

इसी को लेकर सरकार से कानून बनाने की मांग की जा रही है। ताकि मां-बाप की बुढापे में दुर्लभ जिंदगी सुलभ हो सके। उनका कहना है कि   वह लगातार पिछले 4 साल से इस मुद्दे को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। ताकि नए कानून के माध्यम से पीड़ित लोगों को संरक्षण मिल सके।  

वहीं जो बच्चे अपने माता-पिता को की अनदेखी करते हैं। उनके लिए कोई ऐसा कानून बने, जिससे यह अनदेखी रुक सके। जिंदगी के ऐसे पड़ाव पर माता-पिता की अनदेखी बड़ी पीड़ादायक है और यही वजह है कि आज वृद्धाश्रमों की संख्या लगातार समाज में बढ़ रहे हैं। पीड़ित माता-पिता भलाई मंच का कहना है कि 8 सितंबर को गुड़गांव में इसी मुद्दों मुद्दे को लेकर वह धरना भी देंगे।

         (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma