बल्लभगढ़ में अवैध निर्माणों पर चला प्रशासन का पीला पंजा, कई इमारतें धराशाई

1/31/2019 12:48:53 PM

फरीदाबाद(दवेंद्र कौशिक): बल्लभगढ़ में पिछले कई दिनों से चल रहे अवैध निर्णाणों पर आज नगर निगम ने पीला पंजा चला दिया। टीम ने अधिकारियों की मौजूदगी में कार्रवाई करते हुए कई अवैध निर्माणों को धराशाई किया। हालाकि हैरानी वाली बात ये है कि जिस जगह पर धड़ल्ले से अवैध निर्माण किया जा रहा था वहां सरकारी जमीन होने का बोर्ड लगा था, लेकिन ये जमीन अचानक किस तरह निजी हो गई और किस यहां धड़ाधड़ कब्जे होना शुरु हो गए।

ये बात आम जन से परे हैं। शिकायत मिलने के बाद विभाग ने अधिकारियों के साथ पहुंच कार्रावाई की और पीला पंजा चला अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया। अधिकारियों का कहना है कि अवैध निर्माण को किसी भी सूरत में बर्दाशत नहीं किया जाएगा और इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। 

जानकारी के अनुसार जिस जमीन पर अवैध निर्माण किया जा रहा था।वे जमीन को मटिया महल की जमीन के नाम से जाना जाता था ताकि कोई यहां पर कब्जा ना करें लेकिन पिछले दिनों यह जमीन अचानक निजी जमीन बन गई और इस पर धड़ल्ले से अवैध निर्माण भी जारी हो गया बड़े पैमाने पर इस जमीन पर अवैध निर्माण किया जा रहा था। जिसको लेकर लगातार नगर निगम के पास शिकायत पहुंच रही थी। अबतक करीबन 4 दर्जन से ज्यादा अधिक स्थानों पर बड़ी-बड़ी बिल्डिंगों का अवैध रूप से निर्माण किया गया था। ज्वाइंट कमिश्नर अमरदीप जैन ने बताया कि यह बिल्डिंग अवैध रूप से बनाई जा रही थी जिसको लेकर निगम के पास कई बार शिकायत आई थी और आज उसी को लेकर यहां पर तोड़फोड़ की गई है।

अमरदीप जैन ज्वाइंट कमिश्नर बल्लभगढ़ नगर निगम
आपको बता दें कि निगमायुक्त अनीता यादव ने शहर में हो रहे अवैध निर्माणों के खिलाफ एक एसडीओ और एक्स ई एन को पहले ही निलंबित किया हुआ है निगम में व्यापक भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है चाहे वह अवैध निर्माण की बात हो या फिर सूरजकुंड की अरावली पहाड़ी पर बढ़ रहे लगातार अवैध निर्माण हो देखना होगा कि कब तक भू माफियाओं से शहर को निजात मिल पाती है या फिर अधिकारियों को नौ दो ग्यारह किया जाता है।

Deepak Paul