जल्द ही होगी योग एवं व्यायामशाला शिक्षकों की नियुक्ति: CM

5/6/2018 10:11:32 AM

चंडीगढ़(ब्यूरो): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की कि राज्य में स्थापित की जाने वाली प्रत्येक योग एवं व्यायामशालाओं में योग शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी और अब तक 180 व्यायामाशालाओं में योग शिक्षक नियुक्त कर दिए गए हैं। पहले चरण में 1000 गांवों में योग शालाएं बनाने का लक्ष्य है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जिला पंचकूला के गांव कनौली से प्रदेश में एक साथ 309 योग एवं व्यायामशालाओं का उद्घाटन करने के बाद एक जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां योग एवं व्यायामशालाएं बन गई हैं वहां के प्रबंधक और शिक्षक लोगों को 21 जून तक लगातार योग अभ्यास करवाएं। 21 जून को सामूहिक योग की प्रतियोगिता इन सभी स्थानों पर होगी। उन्होंने कहा कि पतंजलि योगपीठ ने पूरे देश में योग शिक्षा का प्रचार-प्रसार किया है। हरियाणा में भी यह लोग अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 

विकास एवं पंचायत मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि पहले लोग सड़क के किनारे दौड़ते थे और खाली खेतों में योग अभ्यास किया करते थे परंतु अब उन्हें सामूहिक रूप से योग करने के साथ-साथ सुबह-शाम सैर करने व अन्य गतिविधियों के लिए सामूहिक स्थान उपलब्ध हुआ है। 
 

Nisha Bhardwaj