CM ने हजारों लोगों के साथ किया योग, विपक्ष से भी की दिवस मनाने की अपील(VIDEO)

6/21/2018 10:46:28 AM

झज्जर (प्रवीण धनखड़): अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर झज्जर में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे। जहां उन्होंने कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक अौर करीब 4000 लोगों के साथ-साथ जिले भर के अधिकारियों ने एक साथ योगाभ्यास किया। साथ ही उन्होंने योग दिवस मनाने के लिए विपक्ष के लोगों से भी अपील की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झज्जर जिले में भारी संख्या में एक साथ योग साधना करने का यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। मुख्यमंत्री ने इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया। मुख्यमंत्री का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास के कारण 177 देशों ने एक साथ मिलकर यूएनओ से प्रस्ताव पास करवा कर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में आज का दिन मनाने का फैसला लिया। सीएम ने कहा कि योगाभ्यास केवल 1 दिन नहीं बल्कि प्रतिदिन करना चाहिए। इससे व्यक्ति का सर्वांगीण विकास होता है और जितना योगाभ्यास किया जाएगा उतना ही जीवन सरल हो जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अपने रोजमर्रा के जीवन में योग को बेहद महत्वपूर्ण मानते हैं और रोजाना योग के कारण ही वह सारा दिन ताजगी महसूस करते हैं। योग साधना किसी व्यक्ति विशेष की बजाए व्यक्तिगत साधना का विषय है और सभी को योग करना चाहिए। किसी सामूहिक आयोजन में अगर पहुंचना संभव न हो तो जो व्यक्ति जहां हो वहीं योग कर सकता है।

मुख्यमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दी और निरोग रहने के लिए योग करने की सलाह भी। साथ ही उन्होंने मंच से भव्य आयोजन के लिए झज्जर के प्रशासनिक अधिकारियों का अभिवादन किया और झज्जर में लगातार आयोजित करवाए जा रहे राहगीरी कार्यक्रम की भी प्रशंसा की।

Nisha Bhardwaj