अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: कोरोना के चलते आज घर पर रहकर ही करें योग

punjabkesari.in Sunday, Jun 21, 2020 - 10:36 AM (IST)

बहादुरगढ(प्रवीण धनखड़): कोरोना काल में लोगों ने घर पर ही योग करते हुए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योगाचार्यों ने भी ऑनलाइन योग करवा कर लोगों को स्वस्थ रहने का सीख प्रदान की है। योग भगाए रोग के गुरुमंत्र पर चलते हुए लोगों का रुझान लागातर योग की तरफ बढ़ता जा रहा है।  

भिवानी(अशोक)अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भिवानी के भीम स्टेडियम की बजाय इस बार कोरोना महामारी के चलते लोगों ने अपने घरों में परिवार के साथ योग व प्राणायाम किए।  चरणदास महाराज व अन्य योगियों ने कहा कि योग हमें अनेक प्रकार की बिमारियों से दूर रखता है हमें नियमित योग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि  कोरोना कोविड-19  महामारी के चलते  इस बार सरकार का  निर्देश था कि  समूह की बजाय  अपने परिवार के अंदर  रह कर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाए ।  
PunjabKesari
हरियाणा के शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने घर में मनाया योग दिवस
यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता)  हरियाणा के शिक्षा मंत्री कमर पाल गुर्जर ने छटा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस अपने निवास स्थान पर मनाया इस दौरान उन्होंने योग की अलग-अलग क्रियाएं की और सभी से योग को अपनाने पर बल दिया उन्होंने कहा कि योग से मन मस्तिक मजबूत होता है वही आत्मिक शांति मिलती है और शरीर स्वस्थ रहता है। यमुनानगर में कोरोना को लेकर कोई सामूहिक योग दिवस नहीं बना रहा पहले से ही सामाजिक संस्थाओं व राजनीतिक पार्टियों द्वारा आह्वान किया गया था कि लोग अपने अपन घरों में रहकर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाएंगे।





 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static