पत्थबाजों से खीझे पहलवान योगेश्वर दत्त, कहा- फायरिंग जारी रखे सेना

2/16/2018 2:59:34 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट योगेश्वर दत्त फतेहाबाद के एमएम कॉलेज में आयोजित की जा रही इंटर कॉलेज एथलीट मीट के कार्यक्रम में वशिष्ट अतिथि के तौर पर पहुंचे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजों पर फायरिंग करने पर सेना का समर्थन करता हूं। पत्थर बरसाने वालों पर सेना अपनी फायरिंग जारी रखे। इस तरह का काम करने वालों पर फूल नहीं बरसा सकते। सेना को भी अपनी आत्मरक्षा में फायरिंग करने का पूरा अधिकार है। इस मामले में सेना पर दर्ज हुई FIR को भी उन्होंने गलत बताया है। 

इस दौरान योगेश्वर दत्त ने हरियाणा प्रदेश में मेडल लाने वालों की फेहरिस्त बढ़ाने में सरकार की खेल नीति को बेहतर बताया हालाकि दत्त ने कहा कि खेल नीतियों के तहत ग्रास वेट पर काम होना जरूरी है। सरकार इस तरफ जरुर ध्यान दे। हरियाणा में युवाओं के नशे की तरफ बढ़ने के सवाल पर कहा कि जिस तरह से बिहार में शराब पर पाबंदी लगाई गई है उसी तरह हरियाणा में भी कानून लागू होना चाहिए।

इसके अतिरिक्त युवाओं का ध्यान खेलों की तरफ अाकर्षिक करने के लिए जरुरी है कि उन्हें नशे से दूर किया जाए। अंत में कहा कि इस बार 2020 के ओलंपिक में बजरंग पूनिया हिस्सा लेंगे और उम्मीद करता हूं देश के लिए मेडल जीतेंगे।