योगेश्वर दत्त ने कांग्रेस पर लगाया कुश्ती के राजनीतिकरण का आरोप, कहा- फेडरेशन भंग होने के बाद राहुल को आई पहलवानों की याद

12/27/2023 4:50:43 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): हरियाणा कुश्ती संघ के महासचिव के बाद अब पहलवान व भाजपा नेता योगेश्वर दत्त ने भी कुश्ती के राजनीतिकरण का आरोप लगाया है। योगेश्वर दत्त का यह बयान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कुश्ती खिलाड़ियों से मुलाकात के बाद आया है। दरअसल राहुल गांधी आज हरियाणा के झज्जर जिले के गांव छारा में पहलवानों के अखाड़े पर पहुंचे थे। यहां गांधी ने बजरंग पूनिया, कोच वीरेंद्र आर्य सहित जूनियर पहलवानों से मुलाकात की।  

इस पर इंटरनेशनल पहलवान योगेश्वर दत्त ने कांग्रेस के नेताओं पर कुश्ती का राजनीति करण करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भारतीय कुश्ती संघ की नई कार्यकारणी सस्पेंड होने के बाद भी अवार्ड वापिस हो रहे हैं, यह क्या हो रहा है?। शुरू से ही भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा पहलवानों को लेकर वोट की राजनीति करते आ रहे हैं। दत्त ने कहा कि राहुल गांधी पहलवानों से मिले अच्छी बात है, मगर उनको पहलवान अब याद आए हैं जब कुश्ती फेडरेशन भंग की जा चुकी है।  इसमें सिर्फ राजनीति की जा रही है।

वहीं बृजभूषण के मामले में योगेश्वर ने कहा कि वह 11 साल तक अध्यक्ष रहे तब किसी ने कुछ नहीं बोला। जब उनका कार्यकाल खत्म हुआ तो यह सब आरोप लगे हैं। उन्होंने कहा कि एक साल से कुश्ती की कोई भी प्रतियोगिता नही हुई है। इससे सिर्फ कुश्ती खिलाड़ियों का नुकसान हुआ है। जूनियर खिलाड़ियों की उम्र निकल गई उनका जिम्मेदार कौन है। खासकर हरियाणा के पहलवानों का नुकसान हुआ है। कुश्ती के अखाड़े को राजनीति के अखाड़े में कांग्रेस ने तब्दील कर दिया है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Saurabh Pal