हनुमान मंदिर पर कब्जे का मामलाः एक 'सपने' के कारण भड़के थे दलित

12/6/2018 1:49:05 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हनुमान जी को दलित क्या बताया की दलितों में हनुमान मंदिरों पर कब्जे को लेकर राजनीती शुरू हो गई है। दलित समाज के लोग अब यूपी के बाद फरीदाबाद में भी कई जगह पर बने हनुमान मंदिरो पर कब्जा करने की धमकी देने लगे, अाज सुबह शहर के अंबेदकर चौक के पास स्थित हनुमानमंदिर के सामने भी दलित लोग इकट्ठा हुए, जिनकों भीम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल बाबा ने कोई झूठा सपना बनाकर भड़काया था, लेकिन जैसे ही बाबा वहां पहुंचे उन्हें लोगों ने हनुमान के नाम पर राजनीति करने को लेकर वहां से भगा दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि किसी ने झूठी अफवाह फैलाई थी, जिसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं मंदिरों के बाहर भारी मात्रा में पुलसि बल तैनात कर दिया गया था।  

भीम सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल बाबा अाज फरीदाबाद के बल्लवगढ़ में समर्थकों के साथ पहुंचे, जहां उन्होंने बताया कि कल रात को उनके सपने में हनुमान अाए और बोले की अाप अनिल बाबा हौ और हम हनुमान बाबा हैं।

अब योगी अाादित्यानाथ ने जब हमें दलित बता ही दिया है तो मैं चाहता हूं कि सवर्णो के चंगुल से पीछा छूटे और मेरी देखभाल अब दलित लोग ही करें। उनकी ये बात सुनने के बाद दलोत लोग विफर गए और उन्हें वहां से भगा दिया। उनका कहना है कि एेसा लोग हनुमान के नाम पर राजनीति करते हैं और अपने नाम को चमकाने में लगे हैं। 

पुलिस अधिकारीयों ने बताया की हनुमान मंदिर पर कब्जे को लेकर एक भ्रान्ति फैलाई गई थी न तो कोई कब्जा किया गया और न ही किसी ने कोई कोशिश की है, पुलिस का कहना है कि यदि कोई इस तरह की शरारत करता है तो उसके खिलाफ उचित क़ानूनी करवाई की जाएगी।  

 

 



 

 

Deepak Paul