ऑनलाइन ठगी: फोन करने वाले ने कहा- फोन-पे चलाते हो या गूगल-पे, फिर खाता हो गया खाली

12/25/2020 10:38:37 PM

हांसी (संदीप सैनी): ऑनलाइन ठगी करके लोगों के खातों में सेंध लगाने के अजीबोगरीब मामले सामने आने लगे हैं। शातिर साइबर ठग खाताधारकों को भनक लगे बिना उनके खातों से रकम उड़ाकर खाते साफ करते जा रहे हैं। हैरत की बात यह है कि इन साइबर ठगों के गिरेबान तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिस कारण ये साइबर ठग आए दिन किसी न किसी खाताधारक को अपना शिकार बनाकर उसकी खून-पसीने की कमाई को धड़ल्ले से लूटने में लगे हुए हैं। 

खातों से ऑनलाइन ठगी का एक और शिकार सुल्तानपुर गांव में रहने वाले व्यक्ति अनिल हुआ है। अनिल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 12 दिसंबर को दो अलग-अलग बैंकों में उसके खातों से तथा उसकी पत्नी के खाते से ऑनलाइन ठगी करके शातिर अपराधियों ने 32 हजार रुपये निकाल लिए।

अनिल कुमार ने बताया कि उसके पास एक व्यक्ति का फोन आया और बोला कि मैं आपका मौसा बोल रहा हूं, आप फोन-पे चलाते हो या गूगल-पे चलाते हो। अनिल कुमार ने जवाब दिया कि जिस नंबर पर आपने फोन किया है, इसी नंबर पर मैं फोन-पे व गूगल-पे दोनों चलाता हूं।

अनिल कुमार ने शिकायत में बताया कि जब उसे शक हुआ तो अज्ञात व्यक्ति ने फोन काट दिया और उसके बाद उसके सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के खाते से 25 हजार रुपये, एचडीएफसी बैंक के खाते से ढाई हजार रुपये तथा सर्व हरियाणा गामीण बैंक में उसकी पत्नी के खाते से साढ़े 4 हजार रुपये की नकदी निकल गई। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Shivam