‘फोन-पे यूज करते हो, पी.एम. मोदी ने खाते में 3200 रुपए डाले हैं चैक कर लो... चैक करते ही हुआ फ्राड

4/15/2020 2:29:18 PM

रोहतक (मैनपाल) : कोविड-19 के चलते लॉकडाऊन में ऑनलाइन ठगी के मामले बढ़ते जा रहा है। मंगलवार को प्रधानमंत्री के नाम से खाते में 3200 रुपए डालने की बात कह कर, लिंक भेजा तो उपभोक्ता के खाते से 3200 रुपए कट गए। मामले की शिकायत दर्ज करवाने पुलिस चौकी पहुंचे उपभोक्ता की शिकायत सुनने की बजाय पुलिस कर्मचारी अपना दुखड़ा बताने लगे कि हमारे पुलिस कर्मचारियों के पैसे खाते से कट रहे हैं। शिकायत दर्ज न करने पर पुलिस कि कार्यशैली पर सवाल खड़े हो गए, साथ उपभोक्ता को कोई संतोषजनक जवाब तक नहीं दिया।

कृपाल नगरवासी नवीन कुमार पुत्र समेराम सिंह ने बताया कि मंगलवार शाम को उनके फोन पर एक कॉल आया, उन्होंने कहा कि आप पे-फोन यूज करते हो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपके खाते में 3200 रुपए डलवाए हैं, कृपा चैक करके बताएं। इस पर जैसे नवीन ने मैसेज चैक किया तो उसके खाते से 3200 रुपए कट गए। नवीन का खाता एच.डी.एफ.सी. बैंक में है। इससे नवीन कुमार ने दोबारा से उस नंबर पर कॉल किया तो उन्होंने कहा कि आप दोबारा से मैसेज पर क्लीक करें आपके खाते में कटे हुए के साथ 3200 रुपए अतिरिक्त वापस आ जाएंगे। इसके बाद नवीन ने दोबारा क्लिक किया तो 3200 रुपए और कट गए। इस तरह से नवीन के साथ 6400 रुपए की ऑनलाइन ठगी हुई। 

मामले की जांच करवाऊंगा : एस.एच.ओ.
सिटी थाने के एस.एच.ओ. प्रशांत गौतम ने बताया कि यदि ठगी हुई है तो वह शिकायत मुझे दे जाए। मैं मामले की जांच करवाऊंगा। पुलिस कर्मचारियों के बरताव पर उन्होंने कहा कि अगर पुलिस कर्मियों ऐसा कहा है तो वह गलत है। इसकी जांच करवाई जाएगी। 

Edited By

Manisha rana