लोन के लिए दिल्ली तक नहीं करनी पड़ेगी भागदौड़, होगी समय की बचत

2/8/2020 12:36:31 PM

 जींद (हिमांशु) : यह खबर रेलवे में काम करने वाले उन कर्मचारियों के राहत भरी है जिन कर्मचारियों को लोन के लिए दिल्ली जाना पड़ता था। अब उन कर्मचारियों को लोन के लिए दिल्ली जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इससे कर्मचारियों के समय और पैसे दोनों की बचत होगी। रेलवे कर्मचारी अब जींद में ही लोन करवा सकेंगे। इसको लेकर जींद जंक्शन पर इसी सप्ताह नॉर्दर्न जोन रेलवे एम्प्लाइज सोसायटी (एन.जैड.आर.ई.) कार्यालय जल्द खोला जाएगा।

कार्यालय को खोले जाने को लेकर सोसायटी के निदेशकों द्वारा पिछले दिनों जंक्शन का सर्वे किया जा चुका है। सर्वे की फाइनल रिपोर्ट आने के बाद यह कार्यालय अब एक  सप्ताह के अंदर जींद में स्थापित कर दिया जाएगा। बता दें कि दिल्ली-बङ्क्षठडा लाइन के बीच पडऩे वाले जींद जंक्शन का एरिया किलाजफरगढ़ और जाखल के बीच का पड़ता है। इस एरिया के बीच हजारों की संख्या में रेलवे के कर्मचारी काम करते हैं। जाखल में भी जो कर्मचारी इस समय तैनात है उस कर्मचारी को भी लोन करवाने के लिए दिल्ली जाना पड़ता है।

कई बार कर्मचारी को रात के समय निकलना पड़ता है। ऐसे में उनको यह भी खतरा बना रहता है कि जो उनके पास लोन की किस्त होती है उसको देखते हुए कहीं कोई घटना न घट जाए। एकाध बार इस तरह की घटनाएं सामने भी आई है। उसके बाद से कर्मचारियों में इस बात का डर बना रहता है लेकिन अब उन कर्मचारियों को काफी हर तक राहत भी मिल सकेगी। जाखल में तैनात कर्मचारी भी अपना लोन जींद आकर आसानी से करवा सकते हैं। इतना ही नहीं कैथल जिले में भी लगे कर्मचारी इस कार्यालय से लोन करवाने जैसी सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

जींद जंक्शन पर कर्मचारियों को लोन देने के लिए खोले जाने वाले कार्यालय को लेकर सोसायटी के निदेशकों द्वारा फाइनल सर्वे किया जा चुका है। अब इंतजार है तो सिर्फ इस बात का है कि कार्यालय को किस जगह पर खोला जाए। जंक्शन पर किए गए सर्वे में कुछ जगहों को चयनित किया जा चुका है। अब चयनित की गई जगहों में किए गए सर्वे के अनुसार रिपोर्ट तैयार की जाएगी। जंक्शन पर एक सप्ताह के भीतर कार्यालय को खोले जाने की पूरी-पूरी संभावना है। हालांकि नार्दर्न रेलवे मैंस यूनियन इसको लेकर प्राइवेट बिल्डिंग लेने को भी तैयार है।  

Isha