नशे के दलदल में फंस रही युवा पीढ़ी, अब शहरों सहित ग्रामीण क्षेत्र में भी बिकने लगी हैरोइन

1/23/2020 1:36:29 PM

लाडवा (शैलेंद्र) : लाडवा क्षेत्र में इस समय युवा नशे की गिरफ्त में फंसते जा रहे हैं। शहरों सहित अब ग्रामीण क्षेत्र में भी हैरोइन (चिट्टा) नशा खूब बिकने लगी है। अनेक युवा इस नशे की लत में पढ़कर अपनी जिंदगी भी बर्बाद कर चुके हैं। यह नशा दिन-प्रतिदिन क्षेत्र में अपने पांव पसारता जा रहा है। यदि इस पर नकेल नहीं कसी गई तो यह नशा क्षेत्र के युवाओं को बर्बाद करके रख देगा।

इस नशे के पनपते कारोबार को रोकने के लिए सरकार व पुलिस प्रशासन के साथ-साथ क्षेत्रवासियों को भी आगे आना होगा, तभी बढ़ते नशे के कारोबार पर रोक लगाई जा सकती है। ऐसा भी नहीं है सरकार व पुलिस प्रशासन इसके लेकर गंभीर व ङ्क्षचतित न हो। प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने जहां नशे पर रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठा रहे है, वहीं विपक्षी दल इनैलो विधायक अभय सिंह चौटाला भी प्रदेश में बढ़ रहे नशे के खिलाफ अपनी आवाज निरंतर उठा रहे हैं। पुलिस प्रशासन भी नशा बेचने वालों पर नकेल कसने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही।

क्षेत्र वासी सतीश कुमार, राम कुमार, सूबे सिंह, जंगशेर सिंह, सागर, कुलदीप सिंह, रणबीर सिंह, उदय सिंह, साहब सिंह, अशोक कुमार सहित अनेक क्षेत्र वासियों ने बताया कि इस समय सबसे ज्यादा नशा ग्रामीण क्षेत्र में बिक रहा है। क्षेत्र में नशा बिकने से युवा नशे की गिरफ्त में फंसते जा रहे हैं। यदि इस पर नकेल नहीं कसी गई तो इसके भारी परिणाम भुगतने पड़ सकते है। क्षेत्र वासियों के अनुसार अब उनको अपने बच्चों को पढ़ाई की कम नशे से दूर रखने की ङ्क्षचता ज्यादा सताने लगी है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से न केवल नशा बेचने, बल्कि नशा करने वालों पर भी सख्त कार्रवाई करने की मांग की है, ताकि आने वाली पीढ़ी इस नशे से बच सके।

 

Isha