थैले में 11 हजार के सिक्के भरकर बिजली बिल जमा करने पहुंचा युवक, विभाग ने लेने से किया मना(VIDEO)

3/7/2020 3:26:02 PM

फतेहाबाद(रमेश): हरियाणा के फतेहाबाद में एक अजीब मामला सामने आया है, यहां एक युवक 11 हजार रुपये के सिक्कों से भरा थैला लेकर बिल जमा कराने बिजली विभाग के कार्यालय पहुंच गया। इतने सिक्कों को देख बिजली विभाग के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया, जिसके बाद अधिकारियों ने बैंक से सिक्कों की जांच कराने की बात कहते हुए उन्हें लेने से मना कर दिया।



जानकारी के मुताबिक फतेहाबाद की कैलाश रानी का बिजली बिल 45 हजार रुपये आया तो वो चौक गईं, क्योंकि वह हर महीने बिल भर रही थीं। अचानक से इतना बिजली बिल देखा तो वे विभाग पहुंचीं। विभाग का कहना था कि गलती से पिछले ढाई साल से कम बिल भेजा जा रहा था, जो अब ठीक करके भेजा गया है। उन्होंने कंज्यूमर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो कोर्ट ने विभाग को मीटर उखाडऩे से रोकते हुए स्टे लगाया और उपभोक्ता को 25 प्रतिशत बिल जमा करवाने के आदेश दिए।

कैलाश रानी का बेटा कुलदीप 25 प्रतिशत राशि के मुताबिक 11 हजार रुपये के सिक्के कट्टे में भरकर लेकर बिजली दफ्तर जमा करवाने गया तो विभाग ने सिक्के लेने से मना कर दिया। उनका कहना था कि बैंक में जाकर जमा करवाकर आओ।



कुलदीप का कहना है कि वह बैंक भी गया, लेकिन विभाग का कोई कर्मचारी नहीं पहुंचा। उसका कहना है कि कई बार पैसे जमा करवाने जा चुका है लेकिन कर्मचारी सिक्के नहीं लेते। इसका वीडियो भी उसके पास है। उसने अब दोबारा कंज्यूमर कोर्ट में गुहार लगाने का फैसला लिया है।

विभाग बोला- हमने सिक्कों की वेरिफिकेशन के लिए भेजा था
बिजली विभाग के एसडीओ धीरज कुमार का कहना है कि उन्होंने सिक्के लेने से मना नहीं किया। बैंक इसलिए भेजा गया था कि सिक्कों की जांच की जा सके और वहीं से वाउचर भरकर सीधे बैंक में जमा करवाया जा सके। वहीं कुलदीप सिंह के वीडियो पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

Edited By

vinod kumar