युवक को लहूलुहान कर नग्न अवस्था में सड़क किनारे फैंका, अस्पताल में मौत

11/17/2020 9:37:39 AM

अम्बाला शहर: शहर से सटे बरनाला गांव में अज्ञात बदमाशों ने करीब 30 साल के एक युवक को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। बाद में उसे बिना कपड़ों के बिल्कुल नग्न अवस्था में गांव से बाहर दशहरा ग्राऊंड के पास फैंक दिया। सुबह सैर करने निकले गांव के ही एक व्यक्ति ने लहूलुहान युवक को देखा और सरपंच के माध्यम से पुलिस को सूचित किया।  युवक को शहर के जिला नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया जहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। युवक की शिनाख्त नहीं हो सकी, जिस कारण 72 घंटों के लिए पुलिस ने शव को फिलहाल मोर्चरी में रखवा दिया है। साथ ही गांव के सरंपच हरजीत सिंह की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ युवक की हत्या करने वालों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बाद में पुलिस के अलावा फोरेसिंक व क्राइम एक्सपर्ट टीमों ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। 

पुलिस को दिए गए बयान में हरजीत सिंह पुत्र निर्मल सिंह ने बताया कि वह मौजूदा समय में गांव का सरपंच है। 15 नवम्बर को सोमवार सुबह करीब साढ़े 7 बजे उसके पास गांव के ही रहने वाले हरजीत सिंह पुत्र हरनेक सिंह ने फोन किया और बताया कि गाऊंड के पास एक युवक लहूलुहान अवस्था में पड़ा है।  इसके बाद सरपंच मौके पर पहुंचा और एंबुलैंस हैल्पलाइन नम्बर पर फोन किया। युवक के शरीर पर काफी गंभीर चोटें लगी हुई थी और उसके शरीर पर एक भी कपड़ा तक नहीं था। इसके बाद मामले की सूचना देने वाले व्यक्ति व अन्य ने अपने कपड़े निकालकर अधमरी हालत में पड़े युवक को डाले जिसे बिलकुल भी होश नहीं था। 

हालांकि जब एंबुलैंस आई तो युवक की सांसे चल रही थी लेकिन होश नहीं होने के कारण वह कुछ बोल नहीं पा रहा था। घायल को एंबुलैंस से अस्पताल में पहुंचाया गया और दाखिल करवाया गया लेकिन कुछ देर बाद ही इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया और घटनास्थल का जायजा लेने के बाद अज्ञात के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस की प्रारंभिक जांच व डाक्टरों की मैडीकल रिपोर्ट के मुताबिक युवक की मौत उसे पीटने के कारण मारी गई चोटों से हुई बताई गई है। लेकिन पुलिस के लिए अभी फिलहाल युवक की शिनाख्त होना भी सिरदर्द बना हुआ है। हालांकि पुलिस ने घटनास्थल के आसपास व गांव की ओर आने-जाने वाले रास्तों पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगालने का भी प्रयास किया है ताकि घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों का पता लगाया जा सके।  

Isha