उड़ता हरियाणा : नशा करने से रोकते थे घरवाले, युवक ने जलघर की डिग्गी में कूदकर दी जान

2/18/2021 2:16:47 PM

रानियां(दीपक): गांव नानूआना में पारवारिक विवाद के चलते एक युवक ने जलघर की डिग्गी में कूदकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मृतक की पहचान धर्मप्रीत(30) पुत्र हरदीश के रूप में हुई है। मृतक अविवाहित था और मजदूरी का कार्य करता था और नशा करने का आदी था। उसके परिजन उसे नशा करने से रोकते थे। गुरुवार शाम को शराब के नशे में घर आया और अपने परिजनों से झगड़ा करने लगा।

झगड़े के बाद वह नाराज होकर घर से चला गया और जाकर गांव में बने जलघर की डिगी में छलांग लगा दी। आस पड़ोस के लोगों ने धर्मप्रीत को डिग्गी में छलांग लगाते देखा और शोर मचाया। ग्रामीणों ने उसके परिजनों को सूचित किया। सूचना मिलते ही मृतक का भाई उसके पीछे पहुंच गया और उसे डिग्गी से निकालने के लिए स्वयं भी डिग्गी में कूद गया और ग्रामीणों के सहयोग से धर्मप्रीत को रसियों के सहारे बाहर निकालने का प्रयास किया लेकिन जलघर की डिग्गी में पानी अधिक होने के कारण वे उसे बचा न पाये और जब तक धर्मप्रीत को बाहर निकाला तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। 

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना स्थल का जायजा लिया। पुलिस ने मृतक के पिता हरदीश पुत्र निहाल सिंह के ब्यान पर इत्तेफाकिया कार्यवाई अमल में लाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सिरसा नागरिक अस्पताल मेंं पहुंचा दिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Isha