राम रहीम की तुलना सिख गुरु से करने पर युवक से रगड़वाई नाक, मंगवाई माफी

8/6/2019 4:09:41 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के जेल जाने के बाद से डेरा प्रेमियों का खौफ अब कुछ कम हो गया है। क्योंकि राम रहीम के जेल जाने से पहले डेरा प्रेमियों या राम रहीम के खिलाफ कुछ भी टिप्पणी करने वाले को ये लोग डेरे में ले जाकर जबरदस्ती माफी मंगवा देते थे, लेकिन अब हालात कुछ उलट हैं। यहां एक डेरा प्रेमी को सिख समाज ने उससे नाक रगड़वाकर माफी मंगवाई है, क्योंकि उसने सोशल मीडिया पर राम रहीम की तुलना सिखों के गुरु श्री गुरुनानक देव जी से की थी।

जानकारी के मुताबिक, गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व पर एक युवक ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट फेसबुक पर डाल दी। इसको लेकर सिख समाज में रोष पैदा हो गया। आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस को इस मामले की शिकायत दी है। पुलिस को दी शिकायत में गुरद्वारा सिंह सभा कमेटी फतेहाबाद प्रधान चरण सिंह ने बताया कि शहीदावाली का केशव रुखाया जो सिरसा में डीसी आफिस में कच्चा कर्मचारी लगा हुआ है। उसके पिता हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी किसान सैल के उपाध्यक्ष है।

केसव ने अपनी फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि एक तरफ सरकार गुरुनानक देव का प्रकाश पर्व बना रही है। वहीं अभद्र भाषा में लिखते हुए कहा कि दूसरी तरफ वह सुनारिया जेल में बैठा हुआ है। इस पर सिख समाज में रोष फैल गया। युवक को पकड़कर गुरुद्वारा में ले जाया गया और वहां उससे नाक रगड़वाकर माफी मंगवाई गई। उसके बाद सभी इकठ्टे होकर पुलिस के पास पहुंचे। जहां इस मामले के बारे में पुलिस को शिकायत की। पुलिस ने आरोपी केशव को पकड़ लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Shivam