भिवानी और पानीपत में युवाओं ने तले पकौड़े, खाने वालों का लगा मेला(Video)

2/9/2018 2:51:25 PM

भिवानी/पानीपत(अशोक भारद्वाज/अनिल कुमार): भिवानी में इनलो की छात्र इकाई इनसो ने लघु सचिवालय के बाहर स्टॉल लगाकर पकोड़े बेचे और पीएम मोदी की सोच पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब युवाओं को पकोड़े ही बेचने है तो शिक्षा व सरकार की नितियां किस काम की। उन्होने सरकार से युवाओं के लिए शिक्षा, नौकरी, ऋण व भत्ता देने की मांग की।

पीएम मोदी ने पकोड़े बेचने को रोजगार क्या बताया, कि पकोङे पर सियासत हर रोज गरमाती जा रही है। इसी पकोडा सियासत को आगे बढाते हुए इनेलो की छात्र इकाई इनसो के कार्यक्रताओं ने लघु सचिवालय के बाहर स्टॉल लगा कर पकोङे बेचे। साथ ही पकोङे बेचते समय बचत ना होते देख केन्द्र सरकार के खिलाफ बीच-बीच में नारेबाजी करते रहे।

इनसो पदाधिकारी मंदीप सूई ने बताया कि पकोडे तो अनपढ युवा भी बना सकता है। युवाओं को जब पकोडे ही बनाने है तो शिक्षा या सरकार की नितियां उनके किस काम आएंगी। उन्होने कहा कि उन्होने पकोडे बनाने के लिए 300 रुपये का सामान खरीदा और 10 किलो पकोडे बनाकर बेचे तो 25 युवाओं के हिस्से केवल 450 रुपये आए। इसमें 300 रुपये तो सामान पर ही खर्च हो गए। बचत केवल 150 रुपये ही आई। इनसो पदाधिकारियों ने कहा कि वो पीएम मोदी से पकोडे की बजाय शिक्षा, नौकरी, उद्योग, ऋण व बेरोजगारी भत्ते की मांग करते है।

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी के पकौड़े वाले बयान को लेकर पानीपत में भी राजनीति शुरू हो गयी है। यूथ कांग्रेस पानीपत के सदस्यों ने सचिवालय के गेट पर पकौड़े तले ओर आने जाने वाले लोगो को भी पकोड़े खिलाये। यूथ कांग्रेस के सदस्यों का कहना है कि बेहद शर्म की बात है प्रधानमंत्री जी पढ़े लिखे युवाओ को रोजगार देने की बजाय पकोड़े तलने की सलाह दे रहे है। वही इस दौरान फ्री में पकौड़ा खाने वालों का मजमा लग गया। पकौड़ा तलने में यूथ कांग्रेस के साथ कुछ युवा वकील भी साथ नजर आए। जिन्होंने पकोड़े तलने में अपने हाथ आजमाए।वही फ्री में पकोड़े बटते देख स्टाल के आस पास फ्री में पकोड़ा खाने वालों की भीड़ लग गयी।