सट्टे का काम जोरों पर, युवा उड़ा रहे खून पसीने की कमाई

10/7/2019 10:53:47 AM

कालांवाली (प्रजापति) : कालांवाली के हर गली कोने पर सट्टा खाईवाल का काम जोरों पर है। दिहाड़ीदार मजदूर इस धंधे में सबसे ज्यादा है और मध्यवर्ग के लोग भी। रातोंरात उनका अमीर बनने का सपना होता है और वह पूरे दिन ही अपनी खून पसीने की कमाई को नम्बर लगाने यानि सट्टा लगाने में गंवा रहे हैं। उनको तो कुछ मिलता नहीं है लेकिन उनके खून पसीने की कमाई से खाईवाल और ऊपर वाले लोग अमीर जरूर बन रहे हैं, क्योंकि उन्हें हजारों रुपए की कमाई इस गोरखधंधे से है।

शहर में भरोसेमंद सूत्रों की बात करें तो हर रोज 4 से 5 लाख का सट्टा लगता है और खाईवालों के नैटवर्क पंजाब और भिवानी के अलावा राजस्थान में है। फोन पर उक्त लोग सट्टा लिखवाते है और बोलते है और लाखों कमा रहे है। सूत्र बताते है कि शहर में मोहल्ले में करियाने की दुकान करने वाले राशन कम बेचते हैं और सट्टा अधिक लगवाते हैं।हर गली कोने पर सट्टा का काम यौवन पर है। सुबह से ही उक्त गोरखधंधा शुरू हो जाता है और पूरा दिन चलता है।

सूत्र बताते है कि अब 3 टाइम सट्टा खुलता है, दिल्ली नम्बर सुबह 3 बजे खुलता है तो गाजियाबाद शाम को साढ़े 7 बजे और चंडीगढ़ रात्रि करीब 11 बजे खुलता है। यानि 3 जगहों पर उक्त काम करने वाले प्रमुख लोग बैठे हैं। कई लोग तो अपने खून पसीने की कमाई से बच्चों का पालन पोषण क रने की सारा पैसा इस धंधे में गंवा रहे हैं।

पुलिस की ओर से इस काम पर कोई ठोस कार्रवाई या अभियान नहीं चलाया जाता है इसी कारण धंधा फलफूल रहा है।वहीं, अगर कानून की बात करें तो उक्त धंधा अपराध में नहीं आता है ऐसे बात भी सुनने में आ रही है, केस होने के बाद तुरंत प्रभाव से जमानत हो जाती है और आरोपी फिर धंधा शुरू कर देता है। 

यह कहना है थाना प्रभारी का
इस संबंध में कालांवाली के थाना प्रभारी वजीर सिंह ने कहा कि विशेष अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने लोगों से ऐसे काम करने वाले लोगों के नाम बताने की अपील भी की है। उन्होंने कहा कि सूचना देने वाले शख्स का नाम गुप्त रखा जाएगा। कोई भी उन्हें जानकारी दे सकता है। 

Isha