युवक का आरोप- पुलिस ने थर्ड डिग्री के दौरान किया दुराचार, लगाया पेट्रोल (VIDEO)

1/2/2018 8:50:55 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत पुलिस पर गांव खांडा के एक युवक ने यौन दुराचार का आरोप लगाया है। लेकिन इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज करने से मना कर दिया है। पीड़ित युवक ने पुलिस से न्याय न मिलने पर सीएम विंडो पर भी शिकायत दी है। बताया जा रहा है कि, पीड़ित युवक को पुलिस टीम जबरन उठाकर ले गई और उसको निर्वस्त्र कर के पीटा गया। यही नहीं युवक के साथ दुराचार कर उसके नाजुक हिस्सों पर पेट्र्रोल भी लगाया गया। युवक का मेडिकल भी किया गया है, जिसमें उसके साथ हुए दुराचार की पुष्टि हुई है, लेकिन पुलिस अधिकारी पीड़ित की बातों को झूठा बता रहे हैं। वहीं पीड़ित युवक को न्याय दिलाने के लिए दो-तीन दर्जन ग्रामीण भी थाने पहुंचे थे।



दरअसल, मामला कुछ यूं है कि, पीड़ित संदीप के साथ एक अन्य पुलिस कर्मी कर जमीनी विवाद चल रहा है। इसी विवाद के चलते पुलिस कर्मी संदीप को एसआईटी स्टॉफ से गिरफ्तार करवा देता है। गिरफ्तारी के बाद एसआईटी सदस्यों संदीप के साथ थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया जाता है और संदीप के लगाए गए आरोपों के अनुसार उसके साथ दुराचार कर के उसके नाजुक हिस्सों में पेट्रोल लगा दिया जाता है। इस मामले में थाना सदर के एसएचओ बलबीर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, संदीप अपराधी है, जिसके लिए एसआईटी ने उसे गिरफ्तार किया था और बाद में दो अन्य युवकों के बयान पर संदीप को छोड़ दिया गया, लेकिन इन दोनों युवकों को संदीप ने पहचानने से इंकार कर दिया है। हांलांकि, एसएचओ ये नहीं साफ कर पाए कि संदीप को किन धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था।

सोनीपत के गांव खांडा निवासी पीड़ित युवक संदीप ने बताया कि, मेरे गांव में ही एक पुलिसकर्मी के साथ उसका जमीनी विवाद चल रहा है। जिसके रंजिशन विपक्षी पुलिसकर्मी ने साजिश रच कर मुझे पुलिस एसआईटी की टीम से उठवा लिया। संदीप ने पुलिस पर आरोप लगाया कि, उसे साथ ले जाने वाली पुलिस ने उसके कपड़े उतरवा कर उसके हाथ पैर पीछे बांध दिए और उसे उल्टा लटका दिया। संदीप का आरोप है कि, पुलिस द्वारा उसके साथ यौन दुराचार भी किया और उसके बाद नाजुक हिस्सों पर पेट्रोल भी लगा दिया।


पीड़ित संदीप ने बताया कि, सदर थाना एसएचओ दर्ज इस मामले की शिकायत भी दर्ज नहीं कर रहे हैं, जबकि उसने अपना मेडिकल करवाया जिसकी रिपोर्ट सदर थाना एसएचओ को भी दे दी है। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने पर पीड़ित संदीप ने सीएम विंडो पर न्याय की गुहार लगाई है।



वहीं सदर थाना एसएचओ दलबीर का कहना है कि, गांव खांडा के निवासी संदीप की शिकायत हमारे पास आई थी और उसके साथ मेडिकल रिपोर्ट भी थी। इस मामले में हमने जांच की है जिसमें संदीप द्वारा पुलिस पर लगाए गए मारपीट व दुराचार के आरोप झूठे पाए गए हैं। गौरतलब है कि, मेडिकल की रिपोर्ट में दुराचार की पुष्टि पर एसएचओ ने कोई जवाब नहीं दिया और न ही संदीप की गिरफ्तारी की वजह स्पष्ट कर पाए।