छापेमारी करते कच्ची शराब निकालने के आरोप में युवक गिरफ्तार, शराब व लाहन बरामद

5/16/2021 11:12:06 AM

रोहतक : पुलिस टीम ने छापेमारी करते हुए गांव खिडवाली के खेतों में अवैध रूप से बनाई जा रही कच्ची शराब के आरोप में 1 युवक को गिरफ्तार किया। खिडवाली गांव में युवक द्वारा खेत में बने कोठड़े में अवैध रूप से कच्ची शराब निकाली जा रही थी। पुलिस ने कच्ची शराब बनाने का सामान, 10 लीटर कच्ची शराब व 15 लीटर लाहन जब्त किया है। आरोपी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या करने के प्रयास, आबकारी अधिनियम व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया।

प्रभारी थाना सदर निरीक्षक शमशेर सिंह ने बताया कि स. उप.नि. पवन कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम गश्त में मौजूद थी। गश्त के दौरान सूचना मिली कि गांव खिडवाली में युवक अवैध रूप से कच्ची शराब बनाने का काम कर रहा है। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए गांव खिडवाली के खेतों में छपेमारी कर सुरेंद्र उर्फकाला निवासी खिडवाली को काबू किया। खेत में बने कोठड़े की तलाशी लेने पर 10 लीटर कच्ची शराब व 15 लीटर लाहन बरामद हुआ। आरोपी के खिलाफ थाना सदर में केस दर्ज किया गया। मौके से कच्ची शराब बनाने में प्रयोग किए गए सामान को भी जब्त किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने जहरीली कच्ची शराब बनाने वालों के प्रति कड़ा रुख अपनाते हुए सभी थाना प्रभारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति अवैध रूप से शराब बनाने का कार्य कर रहा है, छापेमारी करते हुए उन्हें काबू कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। ऐसे लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के प्रयास व अन्य धारओं के तहत केस दर्ज किया जाए। ऐसे आरोपी आमजन की सेहत से खिलवाड़ करते हैं तथा उनके जीवन को खतरे में डालते हैं। जहरीली शराब पीने से उतर प्रदेश व हरियाणा के जिलों सोनीपत, पानीपत, फरिदाबाद व अन्य जिलों में पहले भी काफी लोगों की मौते हो चुकी है। ऐसे आरोपी समाज के लिए खतरा है जो अपने फायदे के लिए आम जनता की जान जोखिम में डालने का कार्य कर रहे हैं। इस तरह का कार्य किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana