9.72 लाख पुरानी करंसी के साथ युवक गिरफ्तार

9/4/2017 9:27:58 AM

रोहतक (रविंद्र):दिल्ली बाईपास से एंटी व्हीकल स्टाफ ने झज्जर जिले के गांव खुमाई निवासी युवक को 9 लाख 72 हजार रुपए की पुरानी करंसी के साथ काबू किया है। आरोपी युवक दिल्ली जा रहा था और वहां से उसे पुरानी करंसी के बदले नई करंसी लेनी थी। पुलिस ने युवक को काबू कर बरामद करंसी को कब्जे में ले लिया है। इसके बारे में आयकर विभाग को सूचना भेजी जानी है। एंटी व्हीकल थैफ्ट के इंचार्ज मनोज वर्मा को सूचना मिली कि एक युवक पुरानी करंसी के साथ रोहतक के दिल्ली बाईपास आ रहा है।

सूचना मिलने पर उन्होंने एस.आई. धर्मबीर के नेतृत्व में टीम तैयार कर नाकेबंदी कर दी थी। कुछ ही देर में एक युवक बस से उतरा और उसके हाथ में 5 लीटर का दूध का ढोल था। टीम ने तुरंत युवक को काबू कर तलाशी ली तो उसके पास से पुरानी करंसी बरामद हुई। 8 लाख 1 हजार के नोट व 1 लाख 72 हजार 500 रुपए के नोट थे। आरोपी की पहचान झज्जर जिले के गांव खुमाई निवासी संदीप पुत्र चांदराम के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेते हुए करंसी अपने कब्जे में ले लिया है।

दिल्ली लक्ष्मणपुरी से करवाई जानी थी करंसी चेंज
काबू किए आरोपी युवक संदीप ने पूछताछ में बताया कि वह रोहतक के कृष्ण नाम के व्यक्ति आ रहा था। यहां से दोनों को दिल्ली के लक्ष्मणपुरी जाना था। जहां पर विक्की नामक युवक से पुरानी करंसी बदलवानी थी। उसने बताया कि 1 लाख की पुरानी करंसी बदलवाने पर 30 हजार रुपए मिलते हैं। वह गांव में दूध का काम करता है।