अस्पताल में युवकाें ने काेराेना योद्धाओं पर किया हमला, एक कर्मचारी काे किया लहूलुहान

5/8/2020 5:54:25 PM

पलवल(दिनेश): पलवल नागरिक अस्पताल में इलाज करवाने आए युवकों और उनके साथियों ने जमकर बवाल काटा। उन्हाेंने कोरोना योद्धाओं के साथ झगडा कर एक कर्मचारी काे किसी धारदार हथियार सेे गंभीर रूप से घायल कर दिया। वहीं कर्मचारी को लहूलुहान अवस्था में देख जब दो सुरक्षा कर्मियों ने उसे बचाने का प्रयास किया तो हमलावरों ने उनके साथ भी जमकर मारपीट की।

इस वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। इसकी सुचना मिलते ही शहर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले में घायल कर्मचारी की शिकायत पर दो नामजद सहित अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार रात पलवल के नागरिक अस्पताल की आपातकालीन विभाग में डाॅक्टर सहित अन्य कर्मचारी काम कर रहे थे। तभी पलवल निवासी झगड़े में घायल हुए दो युवक अस्पताल में आपालकालीन विभाग में आए। यहां उनको इलाज दिया जा रहा था

इस दाैरान घायलों के साथ आए उनके साथियों को डॉक्टरों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कहा गया। इसी बात को लेकर उक्त युवक डाॅक्टरों के साथ बदतमीजी करने लगे। जब डाॅक्टराें ने इसका विरोध किया। तो उन्होंने अपने दर्जनभर साथियों सहित सुनील नामक कर्मचारी के साथ जमकर मारपीट की और उस पर चाकू से हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

सुनील को लहूलुहान अवस्था में देख जब दो सुरक्षा कर्मियों ने उसे बचाने का प्रयास किया तो हमलावरों ने उनके साथ भी जमकर मारपीट की और मौके से फरार हो गए। जिसके बाद डाॅक्टरों ने वहां तुरंत पुलिस को बुलाया, पुलिस के मौके पर पहुंचते ही मामला शांत हुआ।

रात के समय डयू्टी पर तैनात डाॅक्टर राजकुमार ने बताया कि कोरोना जैसी महामारी के समय में भी उनका पूरा स्टाफ 24 घंटे लोगों की सेवा में लगा हुआ, लेकिन उसके बावजूद जिस तरह से आज उन पर हमला हुआ यह बेहद ही निंदनीय है। इसको लेकर अस्पताल के सभी कर्मचारियों में रोष है।

इसको लेकर सभी कर्मचारियों ने बीती देर रात करीब डेढ़ घंटे तक आपातकालीन विभाग का सारा काम काज बंद कर दिया था। सभी कर्मचारी यही मांग कर रहे है कि जल्द से जल्द ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद स्टाफ के सभी कर्मचारी अपने आप को असुरक्षित कर रहे है।

वहीं इस बारे में डिप्टी एसएमओ डाॅक्टर सुरेश कुमार ने बताया कि बीती रात को अस्पताल में जो हमले की घटना हुई है वह निंदनीय है। पुलिस को मामले की शिकायत दे दी गई है और पुलिस ने दो नामजद सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले में हमलावरों के खिलाफ कोरोना एपिडेमिक एक्ट के तहत भी सख्त कारवाई होनी चाहिए।

शहर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि सिविल अस्पताल में कार्यरत पीडि़त सुनील कुमार की शिकायत पर पलवल के फूल बिहार निवासी भारत, रोहित सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर उनके ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। उन्हें शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Edited By

vinod kumar