पलवल में 18 मई को होगा यूथ चौपाल का आयोजन, जी 20 के प्रतिनिधि चौपाल में करेंगे शिरकत

5/15/2023 7:36:51 PM

पलवल(गुरुदत्त गर्ग) : भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव गौरव गौतम ने रविवार को पलवल विश्राम गृह में प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत जी 20 की अध्यक्षता कर रहा है। यह हमारे देश के लिए गौरव की बात है। इसके साथ ही भाजयुमों के राष्ट्रीय सचिव ने बताया कि हरियाणा प्रदेश के पलवल जिले में 18 मई को नेता जी सुभाष चंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में Y 20 यूथ चौपाल का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर संभार्य फाउंडेशन के अध्यक्ष अभिषेक देशवाल, पार्षद देवदत्त शर्मा, पूर्व पार्षद इंद्रपाल शर्मा, ब्रिजमोहन भी मौजूद रहे।

इस दौरान गौरव गौतम ने  बताया कि जी 20 अंतरराष्ट्रीय आर्थिक सहयोग का एक प्रमुख मंच है। यह सभी प्रमुख अंतरराष्ट्रीय आर्थिक मुद्दों पर वैश्विक संरचना और अधिशासन निर्धारित करने तथा उसे मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि जी 20 की श्रृंखला में देश भर में Y 20 यूथ चौपाल का आयोजन किया जाएगा। हरियाणा में संभार्य फाउंडेशन द्वारा 18 मई को नेता जी सुभाष चंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में Y 20 यूथ चौपाल का आयोजन किया जाएगा।

पलवल में आयोजित Y 20 के कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य गृहमंत्री भारत सरकार नित्यानंद राय मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करेगें। विशिष्ठ अतिथि सदस्य संसदीय बोर्ड सुधा यादव, राज्यसभा सांसद डॉ.अनिल जैन व हरियाणा भाजपा के प्रभारी बिप्लव कुमार देव, विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति राज नेहरू, जे.सी.बोस.वाईएमसीए यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार, एमवीएन यूनिवर्सिटी के कुलपति के साथ-साथ 20 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगें।

इस कार्यक्रम में फरीदाबाद व पलवल जिले के करीब 4 हजार युवा भाग लेगें। उन्होंने कहा कि Y 20 यूथ चौपाल में युवाओं के साथ संवाद किया जाएगा। संवाद के दौरान युवाओं के विचारों को लेकर एक ड्राफ्ट तैयार किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान जी 20 देशों के प्रतिनिधि भी अपने विचार साझा करेगें। जिसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाएगी और उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रखा जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Editor

Saurabh Pal