पत्नी को प्रताडि़त करने के आरोपी पति ने हवालात में किया सुसाइड

5/3/2019 7:02:06 PM

हिसार (विनोद सैनी): हिसार के बरवाला थाने के हवालात में गुरुवार देर रात को पत्नी को प्रताडि़त करने के आरोपी पति ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। इसका पता चलते थाना पुलिस ने हवालात को खोलकर उसे संभाला मगर सांसें थम चुकी थी। इस मामले में पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ मृतक के परिजनों को सूचना दी। सीन आफ क्राइम टीम के पहुंचने के बाद मृतक सतीश के शव को फंदे से नीचे उतारा गया। शुक्रवार को हिसार के सरकारी अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपा।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को मुकेश को फिर से उसके पति ने पीटा था। तब उसकी महिला हेल्पलाइन नंबर 1091 पर कॉल आई थी। पनिहारी गांव में रहने वाली एक महिला ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसका 40 वर्षीय पति सतीश प्रताडि़त कर रहा है और गाली गलौज कर मारपीट करने लगा है। बरवाला थाना पुलिस को मामले से अवगत कराया तो एक टीम पनिहारी गांव के लिए रवाना हुई थी, वहां जाकर महिला के पति सतीश को पकड़ कर ले आए थे। उसके विरुद्ध शांति भंग की निवारक कार्रवाई कर हवालात में बंद कर दिया था।

पुलिस के अनुसार देर रात करीब 11 बजे उसने हवालात के टॉयलेट में पानी की रबड़ पाइप का फंदा बनाकर उसे पर बंद कर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। हवालात में देखा तो वह नजर नहीं आया, जब पास जाकर देखा तो वह दीवार के पास खड़ा नजर आया, लेकिन उसने कोई प्रतिक्रिया नहीं की। आवाज भी लगाई लेकिन  कोई जवाब नहीं आया था। ऐसे में हवालात खोलकर अंदर जाकर देखा तो वह फंदे से लटका हुआ था।

मृतक सतीश के चाचा आजाद सिंह ने बताया कि पुलिस साढ़े तीन बजे लेकर गई थी, उस समय सतीश बिलकुल सही था। सतीश ने उस टाइम कोई नशा नहीं किया हुआ था, हमें इन्साफ चाहिए।

Shivam