खेत में काम करते समय करंट लगने से युवक की मौत, परिजनों ने बिजली निगम पर लगाया आरोप

9/28/2023 1:15:32 PM

कुरुक्षेत्र: हथीरा गांव में खेत में काम करते हुए करंट लगने से एक युवक मौत हो गई। परिजनों ने बिजली निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया है। आरोप लगाया कि विभाग को कई बार मौखिक शिकायत देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की। मृतक की शिनाख्त सतीश कुमार 34 निवासी हथीरा के रूप में हुई है। सतीश एलएनजेपी अस्पताल में बतौर चतुर्थ श्रेणी तैनात था।
 

पुलिस को दिए बयान में सतनारायण निवासी हथीरा ने बताया कि वह 23 सितंबर सुबह करीब सात बजे अपने खेत में धान की फसल पर स्प्रे कर रहा था। उसका भतीजा सतीश भी उसके पास आकर स्प्रे करने लगा। आधे घंटे बाद सतीश खेत में ही ट्यूबवेल के पास पानी हौदी में पानी भरने गया था। पानी भरकर वह वापस चला तो पांव फिसलने के कारण सतीश का हाथ बिजली के खंभे पर लगी अर्थिंग की लोहे की पत्ती में लग गया और करंट से सतीश बुरी तरह झुलस गया। बिजली बाधित होने के कारण सतीश खेत में ही गिर गया।

शोर सुनकर खेत में काम कर रहे अन्य परिजन भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने तुरंत उसे एलएनजेपी अस्पताल में दाखिल करवाया। प्राथमिक जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। थाना केयूके प्रबंधक देवेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने बयान के आधार पर 304ए के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया है।

Content Writer

Isha