2 मोटरसाइकिलों की टक्कर में युवक की मौत, एक घायल

11/18/2019 5:32:25 PM

करनाल(कांबोज): जी.टी. रोड स्थित निर्मल कुटिया चौक के पास 2 मोटरसाइकिलों की टक्कर में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे कल्पना चावला मैडीकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।  करनाल निवासी सुबोध मंगलपुर चौक के पास अपने दोस्तों के साथ बैठा था, इस दौरान वह मंडी से सामान लेने के लिए गया। जब वह जी.टी. रोड स्थित निर्मल कुटिया चौक के पास पहुंचा, तो एक अन्य बाइक सवार की उसकी बाइक से जोरदार टक्कर हो गई।

टक्कर लगते ही बाइक सवार दोनों युवक सड़क पर जा गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा देख भारी संख्या में लोग इक_े हो गए और एम्बुलैंस बुलाने के लिए फोन किया। मगर घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि उन्हें एम्बुलैंस के लिए जब सरकारी नंबर पर फोन किया, तो उनका फोन नहीं उठाया गया। इस दौरान एक युवक सड़क पर पड़ा हुआ तड़पता रहा और तड़प-तड़प कर उसने दम तोड़ दिया। काफी देर बाद एम्बुलैंस मौके पर पहुंची मगर एम्बुलैंस में आए कर्मचारी ने सड़क पर पड़े व्यक्ति को उठाने से यह बात कह कर मना कर दिया यह तो मर चुका है और हमें हमारे अधिकारियों ने शव एम्बुलैंस में ले जाने से मना कर रखा है।

जब आसपास के लोगों ने एम्बुलैंस कर्मचारी से सवाल किया कि वह उसे मृत कैसे कह रहा है और यदि वह मर भी गया है, तो उसे ले जाने से कैसे मना कर सकते हो, तब जाकर एम्बुलैंस कर्मचारी ने शव को उठा कर एम्बुलैंस में रखा और उसे कल्पना चावला मैडीकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाऊस में रखवाया। शहर में कहीं पर भी यदि कोई सड़क हादसा होता है, तो घटनास्थल पर सरकारी एम्बुलैंस पहुंचने की बजाय प्राइवेट अस्पताल की एम्बुलैंस पहुंचती है और घायल को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाने की बजाय उसे प्राइवेट अस्पताल में ले जाया जाता है। इतना ही नहीं हादसे के कुछ ही मिनटों के बाद प्राइवेट एंबुलैंस घटनास्थल पर पहुंच जाती है और यदि सरकारी एम्बुलैंस को बुलाने के लिए फोन किया जाता है, तो वह या तो फोन नहीं उठाते या मौके पर नहीं पहुंचते हैं।

इससे लगता है यह खेल प्राइवेट अस्पताल संचालकों की मिलीभगत से चलता है। मगर प्रशासन व सरकार की तरफ से इस तरह की घटनाओं पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।  जांच अधिकारी जय प्रकाश ने बताया कि 2 बाइकों की टक्कर में एक युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरा घायल है। शव को पोस्टमार्टम हाऊस में रखवा दिया है। उन्होंने बताया कि एम्बुलैंस के लिए जब वह फोन करते है, तो कई बार एम्बुलैंस कर्मचारी उनका भी फोन नहीं उठाते। मामले की जांच की जा रही है। 

Edited By

vinod kumar