संदिग्ध परिस्थितियों में नहर में डूबा युवक, मौत

4/2/2020 1:47:48 PM

पानीपत (संजीव) : पूजन सामग्री प्रवाहित करने के लिए जाटल रोड पर दिल्ली पैरलल नहर में उतरा एक युवक डूब गया। हालांकि वहां से गुजर रहे कुछ युवकों ने कूदकर युवक को बचाने के प्रयास किए लेकिन सफल नहीं हो सके। युवकों ने शव को नहर से बाहर निकाला तथा मामले की सूचना परिजनों को दी। परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए अंतिम संस्कार करने का प्रयास भी किया लेकिन किसी ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। जिस पर आठ मरला चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे मेें लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया।

जहां पोस्टमार्टम उपरांत शव वारिसों को सौंप दिया गया। हादसे में जहां परिजन पूजन सामग्री प्रवाहित करते समय पैर फिसलने को कारण बता रहे हैं, वहीं पुलिस का कहना है कि सामग्री प्रवाहित करते समय युवक के दस्तावेज नहर में गिरे जिसके निकालने के प्रयास में युवक द्वारा छलांग लगाने पर वह तेज बहाव में बह गया। तैरना न आने के चलते ही युवक की डूबने से मौत हुई है।

आठ मरला कालोनीवासी हंसराज ने बताया कि घर में नवरात्रों में पूजा आदि की गई थी। बुधवार को अष्टमी पूजन के बाद जमा हुई पूजन सामग्री को बहते जल में प्रवाहित करने के लिए उसका सबसे छोटा बेटा 36 वर्षीय मनोज कुमार जाटल रोड दिल्ली पैरलल नहर पर पहुंचा था। वहां अचानक संतुलन बिगडऩे से वह नहर में जा गिरा जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक मनोज कुमार की पत्नी के अलावा 4 बेटियां भी हैं। बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Isha