सरकारी नौकरी के पीछे न पड़े आज युवा, व्यापार क्षेत्र में आजमाएं करियर: बब्बू मान

8/1/2018 4:45:57 PM

गोहाना(सुनील): गोहाना में पहली बार पहुंचे पंजाबी सिंगर बब्बू मान ने कहा गायकी मेरा पेशा जरुर है, मगर मेरी आत्मा में आज भी खेती बाड़ी में बसती है। संगीत के कारण आज वे पूरे देश के अलावा बेशक विदेश में भी जाने जाते हों, मगर वे इस मुकाम तक खेती बाड़ी के कारण ही पहुंचे हैं। उन्होंने कहा वर्तमान समय में राजनीति मजहब और जात के नाम पर होने लगी है, जबकि किसी भी राजनैतिक दल को पहले अपने देश का नाम लेकर राजनीति करनी चाहिए न कि अपनी नाम के आगे पीछे जाति या बिरादरी का नाम लेकर।



दरअसल, गोहाना में बब्बू मान के नाम से एक कपड़े के शोरूम की ओपनिंग पर गोहाना पहुंचे थे। इस दौरान गोहाना में बब्बू मान के हजारों फैन्स बब्बू मान की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखाई दिए। वहीं बब्बू मान ने कहा कि किसी भी पेशेवर गायक, निर्माता और निर्देशक या अभिनेता के लिए अपना पहला प्यार अपना पेशा हो फिर समाज सेवा हो तो अच्छी राजनीति करने में कोई परहेज नहीं हो, मगर मजहब के नाम से होने वाली राजनीति किसी भी लोकतान्त्रिक देश के लिए शुभ नहीं मानी जाती।



पंजाब में फैलते नशे के कारोबार के सवाल पर उन्होंने सधे हुए शब्दों में कहा कि युवाओं को खुद ही इसकी समझ रखनी होगी कि उन्हें किस तरह की मंजिल हासिल करनी है। उन्होंने कहा कि समाज में हर तरह के लोग अपना पैर फैलाये बैठें हैं, बचना तो हमें खुद ही है, इसलिए युवा वर्ग अपने कैरियर को प्राथमिकता दें। हिन्दुस्तान बहुत बड़ा व्यापार का का क्षेत्र बनता जा रहा है उसके लिए हमें केवल सरकारी नौकरियों के लिए निर्भर नहीं रहना चाहिए।

Shivam