युवक का अपहरण कर दी अमानवीय यातनाएं, 4 नामजद

6/17/2019 2:17:03 PM

रतिया (झंडई): शहर में पैसे के लेन-देन को लेकर कुछ युवकों द्वारा एक युवक का अपहरण कर उस पर अमानवीय यातनाएं देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। अपहृतकत्र्ताओं के चंगुल से छूटे युवक को परिवार के सदस्यों ने रतिया के सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया। 

उपचाराधीन जाखन दादी के कर्मजीत पुत्र रवि सिंह ने बताया कि अपहरण करने वाले युवकों ने उस पर अमानवीय यातनाएं की व बंधक बनाकर बैल्टों से पीटा,नहर में उलटा लटकाने के अलावा गांव लधुवास में गले में जूतों का हार डाल कर घुमाया।जिसका फोटो क्लिप मोबाइल पर वायरल किए जाने के बाद ही युवक का परिवार हरकत में आया और उन्होंने युवक को अपहृतकर्ताओं के चंगुल से छुड़वाकर अस्पताल में दाखिल करवाया। उपचाराधीन ने पुलिस को बताया कि वह पिछले काफी समय से पंजाब क्षेत्र के कम्बाइन मालिक, जोकि हाल समय में एम्प्लाइज कालोनी में रहता है, के पास कम्बाइन पर बतौर चालक रहता है। उक्त मालिक के साथ पैसों का लेन-देन था और 2 दिन पहले ही उसने हिसाब करने के लिए अपनी दुकान पर बुलाया था।

आरोप लगाया कि इस दौरान उसने न केवल उसका बाइक व मोबाइल छीन लिया, बल्कि घर से बैटरी आदि व अन्य सामान भी उठवा लिया। इसके पश्चात 2-3 अन्य युवकों के साथ मिलकर उसे जबरन बाइक पर बिठा कर गांव नंगल में ले आए और गांव नंगल में ही उसे बंधक बनाकर रखा गया।   उपचाराधीन ने यह भी आरोप लगाया कि इस मारपीट के पश्चात उसके शरीर पर मिर्चों का भी छिड़काव किया गया और बार-बार निरंतर मारने की भी धमकी दी गई। उसके ही बूट उतार कर उसके गले में डाल दिए और पूरे गांव में घुमाया। चौकीदार ने देखा तो उसने संबंधित पुलिस चौकी को भी सूचना दी। जिसके पश्चात उपरोक्त युवक उसे जबरन भाखड़ा नहर पर ले आए। बीट अधिकारी व ए.एस.आई. कर्मवीर ने बताया कि पीड़ित के बयानों के आधार पर 4 लोगों इकबाल सिंह, मनजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह व दीपा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और इस पूरे मामले की तहकीकात की जा रही है।

Shivam