युवक अपहरण मामला, 8 लोग गिरफ्तार

5/31/2019 7:44:38 AM

लोहारु(अशोक भारद्वाज): सीआईए व लोहारू पुलिस ने अपहरण की एक वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के 8 सदस्यों सहित भारी मात्रा में असला बरामद किया है । यह गैंग रेवाड़ी में अनेक वारदातों को अंजाम दे चुकी है। कुछ समय पहले इसी गैंग ने  रेवाड़ी में अन्य गैंग के साथ गोली चलाई थी ,जिसमें एक की मौत हुई थी। बता दें गुरुवार को जिला मुख्यालय पर डीएसपी वीरेंद्र सिंह ने पत्रकारों को बताया कि 27 मई को लोहारू के अशोक कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके बेटे विक्की का अपहरण कर लिया गया है।

वह रेवाड़ी में  एक प्राइवेट कंपनी में  काम करता है । पुलिस ने मामले की जांच की तो रेवाड़ी में दबाव बनाया ।इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने विक्की को लोहारू में छोड़ने का प्लान बनाया और पूरे गैंग के साथ लोहारू में पहुंचकर अलग-अलग स्थानों पर मोर्चा संभाल लिया । पुलिस ने पहले से ही मोर्चाबंदी कर मोर्चा बंदी कर रखी थी । इसलिए एक एक कर इस मामले में संलिप्त गैंग के सदस्यों को 6 देशी पिस्तौल व 47 कारतूसो के साथ गिरफ्तार कर लिया।

साथ ही डीएसपी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने गैंग के महेश सैनी , दीपक ,रवि ,जितेंद्र , दिनेश ,सन्नी , लियोन उर्फ लिटिल व देवेन्द्र को गिरफ्तार किया है  । इसी गैंग द्वारा  कुछ दिन पहले रेवाड़ी में सड़क  पर  रास्ते को लेकर  दूसरे गैंग के साथ  लड़ाई भी  हुई थी इस लड़ाई में  लियोन नामक  बदमाश ने  गोली भी चलाई थी। बता दें महेश पर रेवाड़ी में हत्या , लूटपाट , चोरी व लड़ाई झगड़े के 22 मामले दर्ज हैं । इसी प्रकार दीपक व रवि की भी पुलिस  को तलाश है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को अदालत से पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा । इसके बाद पुलिस आगे की छानबीन करेगी । वहीं अपहरण के बाद जब परिजनों ने विक्की से संपर्क किया तो उसने बहाना बनाया कि वह इन दिनों व्यस्त है । इसलिए घर नहीं आ पा रहा । घटना का खुलासा उस समय हुआ जब चचेरे भाई ने विक्की से बात की तो पता चला कि 12 लाख रुपए के लेनदेन के चक्कर में उसका अपहरण कर लिया गया है।

उसे एक कमरे में बंद करके रखा गया इसके बाद पुलिस को विक्की पिता ने शिकायत दी तो मामला उजागर हुआ। मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है  कि जिसका अपहरण हुआ (विक्की) व गैंग से जुड़ा महेश सैनी सट्टे लगाने का भी काम करते हैं। इसलिए हो सकता है कि सट्टे की हार मामले में यह अपहरण मामला जुड़ा हुआ है। लेकिन पुलिस इस मामले की फिलहाल जाँच कर रही है।
 

kamal