ग्रुप डी की परीक्षा पास करने वाले सभी युवाओं को नहीं मिली नौकरी! (VIDEO)

2/27/2019 8:56:56 PM

पलवल(दिनेश): हरियाणा में हाल ही में हुई ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा में करीब 18 हजार से अधिक युवाओं ने सफलता प्राप्त की थी। सफल युवाओं को नौकरी भी दी गई, लेकिन परीक्षा पास करने वाले सभी युवाओं को नौकरी अभी तक नहीं मिली है। जिस कारण नौकरी न पाने वाले युवा सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। बुधवार को गु्रप डी की भर्ती में चयनित युवाओं ने ज्वाइनिंग की मांग को लेकर देवीलाल पार्क में विरोध प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

उन्होंने कहा कि नियुक्ति की मांग को लेकर सरकार के प्रतिनिधियों व जिला उपायुक्त के माध्यम से ज्ञापन दिया जाएगा, यदि सरकार ने जल्द से जल्द ज्वाइनिंग नहीं दी तो सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा व सीएम निवास का घेराव कर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की जाएगी।

पलवल, गु्रप डी की मैरिट लिस्ट में आए महेंद्र पाल और लोकेश देशवाल ने बताया कि हरियाणा सरकार ने गु्रप डी की भर्ती के लिए टेस्ट लिया था जिसमें 18 हजार 216 युवाओं ने टेस्ट पास किया था। जिसमें से 16 हजार 246 युवाओं को ज्वाइनिंग दे दी गई। जबकि मैरिट लिस्ट में आने वाले 1972 युवाओं को अभी तक ज्वाइनिंग नहीं दी गई है। जिनमें से 60 युवा पलवल जिले से हैं। सरकार द्वारा केवल आश्वासन ही दिया जा रहा है।

इस संर्दभ में एसएससी बोर्ड के चेयरमैन से भी बातचीत की गई कि आखिरकार क्या वजह है कि कम मैरिट वाले युवाओं को पहले ज्वाईनिंग दे दी गई है और वो एक महीने की सैलरी भी उठा चुका है वहीं मैरिट लिस्ट में आने वाले युवा सड़कों पर धक्के खा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सीएम आवास पर भी सीएम के ओएसडी से भी मुलाकात कर चुके है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है।

उन्होंने मांग कि सरकार किसी भी विभाग में चयनित युवाओं को नौकरी प्रदान करें। यदि सरकार ने उनकी समस्या का जल्द समाधान नही किया तो मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया जाएगा यहां तक की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की जाएगी। 

Shivam