जमीन के टुकड़े के लिए युवक ने चचेरे भाई को मारी गोली, मौत

10/5/2020 1:42:33 PM

कलायत : उपमंडल के आदर्श गांव बालू में एक युवक ने भूमि के टुकड़े के लिए चचेरे भाई को घर के अंदर ही गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया। आरोपित जितेंद्र छोटा ने सुबह चचेरे भाई पलविंद्र पर अचानक गोली चला दी। छाती के नजदीक एक गोली लगते ही वह जमीन पर गिर पड़ा। गोली चलने की आवाज सुनकर परिवार न आसपास के लोग सदम गए। इससे पहले खून से लथपथ जख्मी को अस्पताल ले जाया जाता उसने दम तोड़ दिया।

वारदात की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी जयवीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची। घटना से जुड़े पहलुओं की जांच शुरु की गई। इस संदर्भ में मृतक की पत्नी ऊषा की शिकायत पर जितेंद्र के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मृतक के परिजनों ने बताया  आरोपित उनके परिवार का सदस्य है। काफी समय से वह नरवाना में रह रहा है। रात्रि को जितेंद्र गांव बालू में पलविंद्र के घर ठहरा। यही  खाना खाया औऱ विश्वास किया। किसी को नहीं मालूम था कि उसके इरादे जानलेवा है। सुबह होते ही जब पलविंद्र को गोली मारी सब सन्न रह गए। वारदात को अंजाम देकर हमलावर फरार हो गया। पुलिस जांच में सामने आया है कि संबंधित परिवारों का गांव में एक प्लाट को लेकर विवाद चल रहा था।  कहीं न कहीं इसी की रंजिश आरोपित पाले था। 

पुलिस कप्तान शशांक सावन के निर्देश पर डी.एस.पी. रविंद्र सांगवाल ने थाना प्रभारी जयवीर सिहं की मौजूदगी में घटना का मुआयना किया। साथ ही सीन ऑफ क्राइम टीम ने मौका स्थल पर दस्तक दी। उपरांत मृतक की बॉडी पोस्टमार्टम के लिए कैथल स्थित जिला अस्पताल ले जाया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। दिन-दिहाड़े हत्या की घटना से बालू गांव में दहशत का माहौल बना है। घटना को पुलिस ने चुनौती के तौर पर लिया है।

21 मई को भी गांव में  हुई थी बड़ी वारदात
कलायत हलके के आदर्श गांव बालू में 21 मई को बृहस्पतिवार सुबह करीब 3 बजे शरीब ठेका भवन में अज्ञात लोगों द्वारा एक शराब ठेकेदार औऱ रसोइए की हत्या करने के साथ-साथ ठेका को आग के हवाले करने का मामला सामने आया था। जबकि ठेका कर्मी बिंद्र को कमरे में बंद कर जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा इस संदर्भ में गहनता से शुरु की गई। जांच कार्रवाई में तत्परता से मामले को सुलझा लिया गया था। इस घटना को सुनियोजित ढंग से अंजाम दिया गया था।  


 

Manisha rana