नौकरी लगवाने के नाम पर पति-पत्नी से युवकों ने ठगे लाखों रुपए, आरोपियों ने ऐसे बनाया शिकार

1/11/2024 12:59:27 PM

तोशाम:  नौकरी लगवाने के नाम पर गांव पंजाब के बलटाना में रहने वाले पति-पत्नी पर ढाणी मिरान के पांच युवकों ने अपने जाल में फंसा कर 17 लाख रुपये हड़पने के आरोप लगाए हैं। पीड़ितों ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक भिवानी को दी, जिस पर तोशाम पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में ढाणी मिरान निवासी संतलाल, राजवीर, संदीप, राधेश्याम और सुरेंद्र ने बताया कि उन्होंने 2018 में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा दी थी। लेकिन वह उसमें सफल नहीं हुए। इसके बाद उनकी मुलाकात पंजाब के बलटाना में रहने वाले संत कुमार और उसकी पत्नी सुदेश कुमारी से हुई। उन्होंने युवाओं से कहा कि वह उनका नाम वेटिंग लिस्ट में डलवा देंगे। उनकी कर्मचारी चयन आयोग के सदस्यों और अधिकारियों से अच्छी जान पहचान है। इसके बाद वे उनकी बातों में आ गए और तुरंत संत कुमार के खाते में 1 लाख 40 हजार रुपये डलवा दिए।

इसके बाद आरोपितों ने कहा कि कर्मचारी चयन के कर्मचारियों को रुपये देने हैं। एक लाख रुपये और डलवा दो। उन्होंने आरोपितों के खाते में 1 लाख भी डलवा दिए। इस तरह आरोपितों ने उनसे 5 लाख रुपए नकद और 12 लाख रुपये ऑनलाइन अपने खाते में डलवा लिए। पीड़ित युवकों ने बताया कि जब उन्होंने अपने रुपये मांगे तो आरोपितों ने उसे जान से मारने की धमकी दी और रुपये देने से मना कर दिया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर तोशाम पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Content Writer

Isha