Zomato डिलीवरी ब्वॉय हत्याकांड मामला: स्मैक पीने के लिए छीने पैसे, विरोध करने पर मार दी थी गोली

1/19/2022 3:36:59 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : हरियाणा के रेवाड़ी में हुए जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय हत्याकांड की गुत्थी सुलझ गई है। पुलिस की 3 टीमें अलग-अलग एरिया में खाक छानती रही और बदमाश शहर में ही हथियार लेकर घूमते रहे। सिटी पुलिस ने दो बदमाशों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने महेन्द्र सिंह की हत्या का राज खोल दिया। दोनों के पास से वारदात में प्रयोग की गई देशी पिस्टल व 3 जिंदा कारतूस बरामद किए गए है।

स्नैचिंग के बाद मार दी गोली
दरअसल, 16 जनवरी की रात हरियाणा पलवल जिले के गांव हुड़िथल निवासी 30 वर्षीय महेन्द्र सिंह को रेवाड़ी शहर के सेक्टर-19 स्थित अंसल टाउनशिप के गेट पर गोली मार दी गई थी। महेन्द्र सिंह रेवाड़ी में पिछले 3 माह से अपनी बहन के घर दुर्गा कॉलोनी में रहकर यहां फूड सप्लाई का काम करने वाली जोमैटो कंपनी में बतौर डिलीवरी ब्वॉय कार्यरत था। उस रात भी वह जोमैटो पर आए ऑर्डर को देने के लिए अंसल में जा रहा था। तभी उसका पीछा कर रहे बाइक सवार दो बदमाशों ने उसे रोका और छीना झपटी शुरू कर दी।

बदमाशों का विरोध करने पर उसके पेट में गोली मार दी गई। बदमाश उससे 7 हजार रुपए कैश और मोबाइल लूट कर फरार हो गए। महेन्द्र सिंह की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने हत्या के अलावा स्नैचिंग की धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। एसपी राजेश कुमार ने इस हत्याकांड को सुलझाने के लिए सीआईए के अलावा दो अन्य टीमें बनाई। पुलिस की टीमें लगातार बदमाशों की तलाश में रेवाड़ी ही नहीं, बल्कि दूसरे जिलों में भी छापेमारी करती रही। लेकिन बदमाशों का सुराग नहीं लगा।

स्मैक के नशे के लिए की वारदात
बता दें कि सिटी थाना क्षेत्र के तहत आने वाली भाड़ावास गेट चौकी पुलिस को सूचना मिली थी कि अग्रसैन चौक पर सुभाष पार्क के पास दो बदमाश हथियार लेकर खड़े हुए है। सूचना के बाद ईएएसआई इन्द्रजीत की टीम ने तुरंत मौके पर रेड की और दोनों बदमाशों को काबू कर लिया। आरोपियों की पहचान शहर के सरस्वती विहार हाल निवासी गढ़ी बोलनी रोड स्थित बीपीएल फ्लैट ए-13 ईडन गार्डन में रहने वाले कृष्ण उर्फ डैनी पुत्र मोहर सिंह व शहर की सती कॉलोनी में रहने वाले लियोन उर्फ लिटिल पुत्र विकास के रूप में हुई। पुलिस ने तलाशी ली तो उनके कब्जे से 1 देशी पिस्टल व तीन जिंदा कारतूस बरामद हुए।

पुलिस ने दोनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने महेन्द्र सिंह की हत्या का राज खोल दिया। पुलिस के अनुसार आरोपी उस वक्त जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय महेन्द्र सिंह के पीछे लगे हुए थे। अंसल के गेट पर सुनसान जगह देख उसे रोककर छीना झपटी शुरू कर दी। महेन्द्र ने विरोध किया तो उसे गोली मार दी गई। बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि दोनों ने पहले से स्मैक पी हुई थी और अधिक स्मैक पीने के लिए उनके पास पैसे खत्म हो गए। जिसके लिए महेन्द्र सिंह से पैसे छीने और विरोध करने पर गोली मार दी। मॉडल टाउन थाना पुलिस बुधवार को दोनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana